गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त हार्दिक पटेल

गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त हार्दिक पटेल

अहमदाबाद

लोकसभा चुनाव 2019 से ऐन पहले कांग्रेस में आए पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को अब पार्टी ने नई जिम्मेदारी सौंपी है. हार्दिक पटेल को अब गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है.

गुजरात में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अब कांग्रेस ने हार्दिक पटेल पर नया दांव चला है. पार्टी ने हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है.

पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होने के बाद काफी सक्रिय हैं. कई मामलों पर हार्दिक पटेल को आगे आकर सत्ता पक्ष के खिलाफ सवाल करते हुए भी देखा गया है. वहीं हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के अलावा महेंद्र सिंह परमार को आनंद, यासीन गज्जन को द्वारका और आनंद चौधरी को सूरत जिले के अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने का फैसला भी किया गया है.

बता दें कि हार्दिक पटेल का जन्म 20 जुलाई, 1993 को गुजराती पटेल परिवार में हुआ था. 31 अक्टूबर 2012 को हार्दिक पटेल, पाटीदारों के युवा संगठन सरदार पटेल ग्रुप (SPG) में शामिल हुए और एक महीने से भी कम समय में अपनी वीरमगाम इकाई के अध्यक्ष बने.