कोरोना से युवा डॉक्टर और CRPF जवान की मौत, मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार

कोरोना से युवा डॉक्टर और CRPF जवान की मौत, मरीजों का आंकड़ा 20 हजार पार

रायपुर
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अब लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही वायरस के कारण मौतों का आंकड़ा भी बढ़ते ही जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण एक युवा डॉक्टर और सीआरपीएफ जवान की मौत बीते शनिवार को हो गई. प्रदेश में ये पहला मामला है, जब कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी डॉक्टर की मौत हुई है. इतना ही नहीं पिछले 18 दिनों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के करीब 10 हजार नए केस सामने आए हैं. प्रदेश में संक्रमण का आंकड़ा 20 हजार पार हो गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे युवा डॉक्टर रमेश ठाकुर खुद कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे. संक्रमण के कारण उनकी मौत बीते शनिवार को हो गई. इसके अलावा जगदलपुर डिमरापाल मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई है. कुछ दिनों पहले ही सीआरपीएफ जवान को कोविड—19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दंतेवाड़ा बीजापुर की सीमा पर जवान पदस्थ था. मृतक जवान पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद का था रहने वाला था. परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है. डॉक्टर रमेश ठाकुर की मौत पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने एक वीडियो मैसेज ट्विटर पर शेयर किया है.

छत्तीसगढ़ में बीते शनिवार को देर रात जारी कोरोना मीडिया बुलेटिन के अनुसार 22 अगस्त को प्रदेश में संक्रमण के कुल 704 नये केस मिले. इनको मिलाकर प्रदेश में अब तक कोविड—19 की बीमारी से ग्रसित 20 हजार 214 कुल मरीज मिल चुके हैं. शनिवार को ही डॉक्टर व सीआरपीएफ जवान सहित 10 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में कोरोना संक्रमण से ग्रसित अबतक कुल 190 लोगों की मौत की पुष्टि सरकार ने की है. संक्रमण से ग्रसित 12 हजार 394 लोग ठीक हो चुके हैं.