कश्मीर में शहीद रंजीत सिंह का दतिया में अंतिम संस्कार, मंत्री नरोत्तम ने दिया कांधा

भोपाल
कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए दतिया के जवान रंजीत सिंह तोमर की आज सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। शहीद को श्रद्धांजलि देने सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे। वहीं मंत्री नरोत्तम मिश्र ने शहीद की अंतिम यात्रा  में शामिल होकर अर्थी को कंधा दिया। इससे पहले सीएम मंत्री उमा भारती के भाई स्वामी प्रसाद लोधी को श्रद्धांजलि देने टीकमगढ़ गए।

कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए मध्य प्रदेश के दतिया के जवान रंजीत सिंह तोमर का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव दतिया के रेव गांव में होगा. इस दौरान प्रदेश के बड़े नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचेगे.

रंजीत सिंह तोमर जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का सामना करते हुए शहीद हो गए. उन्हें शुक्रवार को कुपवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान रंजीत के सीने में गोली लगी थी. रंजीत सेना की 28 आरआर रेजीमेंट में सैनिक के पद पर थे. गृहग्राम रेव में सोमवार सुबह 9 बजे सैनिक सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. 2013 में सेना में शामिल हुए रंजीत सिंह पंजाब, जम्मू कश्मीर और अरुणाचल के बॉर्डर पर भी तैनात रहे. रंजीत के पिता प्रताप सिंह किसान है. मां द्रोपदी गृहणी हैं.

5 साल का सैन्य प्रशिक्षण कश्मीर में पूरा करने के बाद 4 माह पहले ही रंजीत को झांसी में पदस्थ हुए थे. अभी एक महीने पहले रंजीत ने कश्मीर में पदस्थी के लिए अपनी रंजीमेंट में आवेदन दिया था जिसके बाद उन्हें फिर से कश्मीर के कुपवाड़ा में पाक की सीमा की चौकी पर तैनात किया गया था.