ओलेक्स में पुरानी कार खरीदीने के चक्कर में हो गया ठगी का शिकार

ओलेक्स में पुरानी कार खरीदीने के चक्कर में हो गया ठगी का शिकार

रायपुर
पुरानी कार लेने के चक्कर में राजेंद्र नगर का रहने वाला युवक 1 लाख 20 हजार रुपये ठगी का शिकार हो गया। ओलेएक्स में कार बेचने का विज्ञापन देखकर उसने आरोपी से किया था। सौदे का पूरा पेंमेंट करने के बाद भी जब कार व आरोपी से संपर्क नहीं हुआ तब कहीं जाकर उसने राजेंद्र नगर थाने ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया।

न्यू राजेन्द्र नगर निवासी 26 वर्षीय अश्वनी पांडेय ने आठ अक्टूबर को ओलेएक्स कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर फोन किया। दूसरी तरफ से बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम वीएस कृष्णा बताया। अश्वनी ने उससे बेची जा रही स्विफ्ट डिजायर गाड़ी की जानकारी ली। इसके बाद आरोपी ने प्रार्थी को गाड़ी की फोटो भेजी। पीड़ित ने गाड़ी की फोटो देखने के बाद कार को खरीदने का सौदा किया। आरोपी ठग ने उसे हैदराबाद में होने का झांसा देकर आनलाइन पेमेंट के लिए कहा।

पीड़ित ने पांच हजार रुपये का आनलाइन पेमेंट कर दिया। एक घंटे बाद आरोपित ने फोन कर पूरी पेमेंट देने के लिए कहा, जिस पर पीड़ित ने 30 हजार रुपये की पेमेंट कर शेष राशि अगले दिन देने की बात कही। अगले दिन आठ अक्टूबर को आरोपी ने फिर फोन किया और कहा कि गाड़ी की बिल्टी आर्मी कैंप लिखी हुई तैयार है और उसका फोटो भेज दिया।

बिल देखकर नौ अक्टूबर को पीड़ित ने बाकी के 90 हजार रुपयों को किस्तों में ट्रांसफर कर दिया। इस तरह पीड़ित ने आरोपी ठग को एक लाख 20 हजार रुपये की आनलाइन पेमेंट कर दी। पूरी पेमेंट करने के बाद भी जब गाड़ी नहीं आई और न ही दोबारा आरोपी ठग से उसका संपर्क नहीं हो पाया, तब उसे ठगे जाने का अहसास हुआ। इसके बाद वह राजेंद नगर थाने पहुंचा और अज्ञात आरोपी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया।