ओप्पो 6 मार्च को लॉन्च करेगा Oppo Find X2

ओप्पो 6 मार्च को लॉन्च करेगा Oppo Find X2

चाइनीज स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर ओप्पो ने आखिरकार अपने नए स्मार्टफोन Oppo Find X2 कन्फर्म कर दी है। ओप्पो की ओर से एक ऑनलाइन पोस्ट में बताया गया है कि इस स्मार्टफोन को चीन में 6 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले फोन की लॉन्च डेट 22 फरवरी रखी गई थी और यह MWC बार्सिलोना इवेंट में शोकेस किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस से जुड़े खतरे के चलते इवेंट रद्द कर दिया गया था। चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर एक पोस्ट में बताया गया है कि फोन को 6 मार्च शाम 5 बजे (भारत में दोपहर 2 बजकर 30 मिनट) पर लॉन्च किया जाएगा।


Oppo Find X2 के स्पेसिफिकेशंस अब तक साफ नहीं हैं लेकिन फोन से जुड़े ढेरों लीक्स सामने आए हैं। ओप्पो के वाइस प्रेजिडेंट और प्रेजिडेंट ऑफ ग्लोबल सेल्स एलन वू की ओर से पहले ही कन्फर्म किया गया है कि Oppo Find X2 में सबसे पावरफुल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जाएगा। पिछले सप्ताह यह डिवाइस वियतनाम की एक रिटेलर वेबसाइट Shopee पर दिखा था। वेबसाइट पर दिखे लीक्स की मानें तो फोन में 6.5 इंच की AMOLED स्क्रीन, 8 जीबी रैम, 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज, ट्रिपल रियर कैमरा और 32MP सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

इतनी हो सकती है कीमत
Find X2 में यूजर्स को 4,065mAh की बैटरी मिल सकती है। कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी इसमें मिलेगा लेकिन 3.5mm ऑडियो जैक फोन में नहीं दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी ऐंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत साइट पर 40,000,000 VND (वियतनाम की मुद्रा) लिखी गई है और भारतीय मुद्रा में यह करीब 1,23,700 रुपये है। बता दें, जून 2018 में लॉन्त Oppo Find X की कीमत भारत में 59,990 रुपये रखी गई है। यह पॉप-अप कैमरा मकैनिज्म के साथ लॉन्च होने वाला पहला डिवाइस था और इसने इंडस्ट्री को चौंका दिया था।

स्मार्टवॉच भी होगी लॉन्च
पिछली रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी Find X2 के साथ एक स्मार्टवॉच भी लॉन्च कर सकती है। ओप्पो वीपी ब्रायन शेन की ओर से ट्विटर पर शेयर की गई टीजर इमेज में ऐपल वॉच जैसा डिजाइन दिखाई दे रहा है। बताते चलें, एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार फाइंड X2 में फास्ट और दूसरे डिवाइसेज की तुलना में ज्यादा सटीक ऑटोफोकस दिया जा सकता है। इसके लिए कंपनी इस फोन में सोनी के कैमरा सेंसर का इस्तेमाल कर सकती है। ओप्पो फाइंड X2 में कंपनी दूसरे ओप्पो डिवाइसेज के मुकाबले बेहतर रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दे सकती है। साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी जाएगी। फोन का फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के अंदर दिया जा सकता है।