एशियन गेम्स में मेडल जीतकर राजधानी पहुंचीं हर्षिता, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

भोपाल
इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हर्षिता तोमर जकार्ता से भोपाल पहुंच गईं हैं. इस दौरान उनका भोपाल एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. उनका ढोल नगाड़ों से स्वागत हुआ. हर्षिता के इंतजार में पहले से ही लोग एयरपोर्ट पर पहुंच चुके थे. हर्षिता के पहुंचते ही उनके परिजनों और रिश्तेदारों ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया.

हर्षिता तोमर ने 16 साल की उम्र में 4.7 ओपन लेजर सेलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीता है. इस जीत के साथ ही हर्षिता देश की सबसे छोटी महिला सेलर बनी हैं. हर्षिता ने ओपन कैटगरी में ये खिताब जीता है. सीएम शिवराज ने हर्षिता को 50 लाख की राशि से सम्मानित करने का ऐलान किया है.

एशियन गेम्स के इतिहास में महिलाओं के व्यक्तिगत मुकाबले में मध्यप्रदेश के लिए हर्षिता ने पहला पदक जीता है, और इस बार के एशियन गेम्स में दूसरा मेडल है. इससे पहले जबलपुर की मुस्कान किरार कंपाउंड आर्चरी में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं.

बता दें कि सेलिंग में प्रदेश में 12 साल बाद पदक आया है. 12 साल पहले हर्षिता के कोच जीएल यादव ने 2006 में सिल्वर मेडल जीता था. एशियन गेम्स से पहले हर्षिता नेशनल चैंपियनशिप में छह गोल्ड, तीन सिल्वर मेडल और एक कांस्य पदक अपने नाम कर चुकी हैं.

हर्षिता के माता पिता माता पिता गर्व से कहते हैं कि वो कभी भी खाली हाथ नहीं लौटी. जकार्ता जाने से पहले भी कहकर गई थी कि वो एशियन गेम्स में देश का नाम रौशन करेगी और देश के लिए मेडल लेकर आएगी.