एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर 18 लोग गिरफ्तार

एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर 18 लोग गिरफ्तार

नोएडा 
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने शनिवार को बताया कि दादरी के उप जिलाधिकारी, दादरी और बिसरख के पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए सघन जांच अभियान चलाया। कुछ निर्माण स्थलों पर एनजीटी के नियमों के उल्लंघन के कारण 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 
 
बीएन सिंह ने बताया कि अधिकारियों ने गैलेक्सी बिल्डर सेक्टर-4 ग्रेटर नोएडा, टाउन सेंट्रल पीकेएस ग्रुप सेक्टर 16बी, ईकोटेक 12 में पेट्रोल पंप के निर्माण स्थल और सेक्टर-चार पटवारी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि निर्माण कार्य के दौरान धूल उड़ रही थी।यह नैशनल ग्रीन ट्राइब्युनल यानी एनजीटी के नियमों का उल्लंघन है। 

इस संबंध में चारों निर्माण स्थल से 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। बता दें कि इनकी गिरफ्तारी सीआरपीसी की धारा 151 और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम, 1986 के प्रावधानों के तहत की गई थी। ये धाराएं जमानती हैं।