इंसानियत के लिए वैक्सीन पर राजनीति बंद करें,केंद्र को टीका सस्ता नहीं मिल रहा:  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

इंसानियत के लिए वैक्सीन पर राजनीति बंद करें,केंद्र को टीका सस्ता नहीं मिल रहा:  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

नई दिल्ली
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एक बार फिर से कहा है कि भारत में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान पर राजनीति खत्म होनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा, मानवता के लिए वैक्सीन पर विपक्षों पर राजनीति बंद कर देनी चाहिए। डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि केंद्र सरकार अपनी वैक्सीनेशन नीति के तहत राज्यों को तीसरे चरण में 50 प्रतिशत वैक्सीन डोज मुफ्त में देने वाली है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि सरकार किसी को भी वैक्सीन सीधे नहीं देती है। उन्होंने कहा है कि राज्यों की तुलना में केंद्र सरकार को वैक्सीन सस्ती मिलने वाली बात गलत और झूठ है। इसका गलत तरीके से प्रचार नहीं होना चाहिए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा, देश के नागरिकों के लिए चलाए जा रहे दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान पर राजनीति समाप्त हो जानी चाहिए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सोशल मीडिया पर एक पत्र साझा करते हुए टीकाकरण के तीसरे चरण के सभी पहलुओं को स्पष्ट किया है। 

पत्र साझा कर उन्होंने लिखा है कि ये वैक्सीनेशन के तीसरे चरण को लेकर लगाई जा रही है सभी अटकलों पर विराम लगाएगा। डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 01 मई से 8 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा। यह वक्त सुनामी की तरह बढ़ती महामारी में एक साथ आकर संघर्ष करने का समय है। ऐसे कठिन वक्त में राज्य सरकारों और प्राइवेट सेक्टर को इसे कंट्रोल करने के लिए पूरी आजादी दी हुई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर हमने वैक्सीनेशन पॉलिसी को बहुत आसान बनाने का फैसला किया है।