​Realme Watch का धमाल, 2 मिनट में बिक गई 15 हजार स्मार्टवॉच

0
28

चीन की कंपनी रियलमी ने पिछले हफ्ते भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच Realme Watch लॉन्च की थी। शुक्रवार को इसकी पहली सेल हुई और कंपनी का दावा है कि इस सेल में वॉच को जमकर खरीदा गया है। रियलमी ने बताया कि 2 मिनट में ही रियलमी वॉच की 15 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक गईं। भारत में रियलमी स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपये है और इसकी सेल Flipkart और कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर की गई थी। जो ग्राहक इसे पहली सेल में नहीं खरीद पाए वे इसे 9 जून को होने वाली दूसरी सेल में खरीद सकते हैं।

​1.4 इंच का डिस्प्ले
Realme Watch में 1.4 इंच का कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले प्रॉटेक्शन के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 मिलता है। इसमें 12 अलग-अलग वॉच फेस दिए गए हैं जो स्मार्टवॉच को अलग लुक देते हैं। इसके अलावा आप अपनी पसंद के वॉच-फेस realme Link App के जरिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।

​वॉच में 14 स्पोर्ट्स मोड
स्मार्टवॉच का डायल ब्लैक कलर का है और इसका स्ट्रैप चार कलर ऑप्शन में आता है। स्मार्टवॉच में मात्र 31 ग्राम वजन है। कंपनी का कहना है कि रियलमी वॉच में 14 स्पोर्ट्स मोड हैं। यह ऑटोमैटिकली पता कर लेती है कि आप वॉक कर रहे हैं या रनिंग।

​24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग
यह स्मार्टवॉच 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग के फीचर के साथ आती है। इसके अलावा इसमें स्लीप ट्रैकिंग और ब्लड ऑक्सीजन लेवल नापने के लिए SpO2 मॉनिटर दिया गया है। स्मार्टवॉच को मिलने वाली IP68 रेटिंग इसे डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंस बनाती है।

​स्मार्टवॉच पर ही नोटिफिकेशन
इसमें स्मार्ट नोटिफिकेशन का फीचर दिया गया है, जो स्मार्टफोन पर आने वाली कॉल, एसएमएस और ऐप्स का नोटिफिकेशन वॉच पर दिखाता है। इसमें 160mAh की बैटरी दी गई है, जो 9 दिन का बैटरी बैकअप देती है। आप वॉच से ही अपने फोन पर म्यूजिक भी कंट्रोल कर सकते हैं।