हॉस्टल रेप कांड में अब तक 8 आरोपी छात्र गिरफ्तार

0
2

झांसी
झांसी के एक पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic Hostel rape case) में रेप कांड ने सबको हैरान कर दिया। रविवार दोपहर हुई इस घटना के 48 घंटे बाद मुख्य आरोपी समेत 8 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जिला प्रशासन (Jhansi rape) अब इन सभी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने की तैयारी कर रहा है।

झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मुख्य आरोपी ने लड़की के साथ रेप किया जबकि बाकी बाहर खड़े रहे। घटना के वक्त कैंपस में एग्जाम चल रहा था और सारा स्टाफ और टीचर उसमें व्यस्त थे, इसके चलते किसी का इस घटना पर ध्यान नहीं गया। उन्होंने कहा, 'चूंकि क्राइम स्पॉट (हॉस्टल) कॉलेज कैंपस से थोड़ी दूर था, इसलिए आरोपियों को मौका मिल गया।'

'इंस्टिट्यूट बंद चल रहा है तो ये लोग हॉस्टल तक पहुंचे कैसे'
उन्होंने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर सभी आरोपियों को सोमवार रात तक गिरफ्तार कर लिया गया था। इनके खिलाफ आईपीसी और पोक्सो ऐक्ट की गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह भी जांच का विषय है कि जब इंस्टिट्यूट बंद चल रहा है तो ये लोग हॉस्टल तक कैसे पहुंच गए। उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी जिससे पीड़िता को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाया जा सके।

सभी आरोपी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र थे
एसएसपी ने कहा, 'शुरुआती जांच में सामने आया है कि सभी आरोपी सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र थे। उन्होंने पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए उससे 3000 रुपये भी छीन लिए थे।' पुलिस ने बताया कि पीड़िता अपने एक दोस्त से मिलने गई थी, जब रास्ते में आरोपियों ने उसे रोक लिया और उसे जबरन हॉस्टल लिए चले गए। आरोपियों ने पीड़िता के दोस्त के साथ भी मारपीट की।

डीएम बोले, 'आरोपियों पर लगाएंगे NSA, कड़ा संदेश जाना जरूरी'
उधर घटना पर झांसी के जिलाधिकारी ए वामसी ने कहा कि कॉलेज को सभी छात्रों को निष्कासित करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा, 'जिला प्रशासन सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने पर विचार कर रहा है। घटना के वक्त कॉलेज में एग्जाम चल रहा था, इसके बावजूद इन लोगों ने ऐसा करने का दुस्साहस किया। इसलिए सोसायटी में एक कड़ा संदेश जाना चाहिए।'