हैदराबाद में बाढ़ की तबाही, एक ही परिवार के 9 लोग बहे, सिर्फ एक को बचाया जा सका

0
4

 
हैदराबाद 

तेलंगाना में भारी बारिश के बाद बाढ़ के हालात बदतर होते जा रहे हैं. सूबे के अलग-अलग इलाकों में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है. हैदराबाद में अचानक आई बाढ़ में एक ही परिवार के 9 लोग पानी के तेज बहाव में बह गए. इसमें से सिर्फ एक ही व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकला, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. बाकी 4 शव बरामद किए जा चुके हैं.

हैदराबाद के फलकनामा इलाके के अलजुबैल कॉलोनी में बुधवार को बाढ़ के रूप में आई भारी तबाही से एक पूरा परिवार खत्म हो गया. एक परिवार के 9 लोग पानी की तेज बहाव में बह गए, जिसमें से सिर्फ एक ही जिंदा बच पाया. इस शख्स का तेज बहाव मे बहने का वीडियो खूब वायरल हुआ. खुशकिस्मती से इस व्यक्ति को फलकनुमा के पास सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

सुरक्षित बाहर निकाले गए शख्स का नाम मोहम्मद अब्दुल ताहिर कुरैशी है. उसने अपने आपको किसी तरह बचा लिया, मगर पूरा परिवार इस बाढ़ में तबाह हो गया. उनके साथ परिवार के कुल 9 लोग पानी के तेज बहाव में बह गए थे. भारी बारिश की वजह से पल्ले चेरुवु (तालाब) का किनारा टूटने से अचानक आई बाढ़ के पानी की तेज बहाव की वजह से उनकी मकान की दीवार टूट गई थी, जिसकी वजह से उस परिवार के 9 लोग किसी सुरक्षित जगह जाने की कोशिश कर रहे थे, मगर पानी की तेज बहाव में खुद को बचा नहीं सके, सभी बह गए.

ताहिर कुरैशी ने किसी तरह खुद को बचा लिया, मगर बाकि लोग लापता हो गए. लापता 8 लोगों में से 4 लोगों का शव बरामद कर लिया गया है. अब अब्दुल ताहिर कुरैशी ने सरकार से अपने परिवार के बाकि 4 लोगों को ढूंढने की मदद मांग रहा है. बुधवार को ताहिर ने अपने परिवार का चार सदस्यों के पार्थिव शरीर को एक साथ दफनाया. इस दौरान गुरुवार को हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी फलकनुमा पहुंचे और अपनी मौजूदगी में उस सड़क को तुड़वा डाला जो पानी के तेज बहाव का कारण था. साथ ही उसकी वजह से जलभराव भी बना हुआ था.