हाथरस में गैंगरेप की शिकार दलित लड़की की हालत नाजुक,AIIMS रेफर

0
3

अलीगढ़
यूपी के हाथरस जिले में हैवानियत का शिकार दलित लड़की जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। अलीगढ़ के अस्पताल में वह पिछले दो हफ्ते से भर्ती थी। लेकिन हालत में कोई सुधार न होने पर पीड़िता को अब दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रेफर किया गया है। बता दें कि इस मामले में गांव के चार दबंग युवकों पर आरोप है। गैंगरेप के बाद पीड़िता की जीभ भी काट दी गई थी।

मामला 14 सितंबर का है। हाथरस जिले के थाना चंदपा इलाके के एक गांव में चार दबंग युवकों ने 19 साल की दलित किशोरी से हैवानियत की थी। दलित लड़की से खेत में गैंगरेप के बाद आरोपियों ने उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ दी थी। घटना के बाद पुलिस ने एक आरोपी को 14 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया। मामले के तूल पकड़ने के बाद एक-एक करके सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए। चौथे आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मामले में सियासत भी गरमाई हुई है। राजनीतिक पार्टी के लोगों ने अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचकर पीड़िता से मिलने के साथ जमकर हंगामा भी किया था। इस दौरान मांग की गई थी कि पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया जाना चाहिए। पीड़िता आईसीयू के अंदर वेंटिलेटर पर पिछले 15 दिनों से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है।