हाथरस घटना के विरोध में कांग्रेस का आज ब्लॉक स्तर पर मौन सत्याग्रह

0
4

रायपुर
उत्तर-प्रदेश के हाथरस में बाल्मिकी समुदाय के 19 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार व हत्या की घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा सोमवार को प्रदेश के समस्त ब्लॉक मुख्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर प्रतिमा के समक्ष सुबह 11 बजे से एक दिवसीय मौन सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा।

सोमवार को सुबह 11 बजे जिला मुख्यालयों में मौन-सत्याग्रह आंदोलन का आयोजन कर, स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पदाधिकारियो, मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग के जिला ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रतिशक्षित सदस्यों नगरीय-निकाय, त्रिस्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजन शामिल होंगे। इस दौरान तहसीलदार एवं एस.डी.एम. को  कलेक्टर एवं महामहिम राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपा जायेगा।

6 अक्टूबर को प्रदेश के सभी 28 जिलों में तथा 7 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन आयोजित कर कलेक्टर एवं महामहिम राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपा जायेगा। जिसमें उत्तर प्रदेश में दलित समाज के साथ होने वाली लगातार विभिन्न जघन्य अपराधो को देखते हुये उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को तत्काल बर्खास्त कर वहां के जिला एवं पुलिस प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों पर एस्ट्रो सिटी एक्ट के तहत कार्यवाही कर अपराधियों को फास्ट्रेक कोर्ट के माध्यम से यथाशीघ्र फांसी की सजा दिलवाये जाने की मांग की जायेगी।