हड़ताली सफाई कर्मचारियों की धमकी, मांगें न मानीं तो इस्लाम कबूल कर लेंगे

0
2

 
नोएडा  

नोएडा में पिछले कई दिनों से हड़ताल पर बैठे सैकड़ों सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों की पूर्ति न होते देख इस्लाम धर्म कबूल करने का ऐलान किया है. विभिन्न मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे नोएडा प्राधिकरण में कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने आज सेक्टर 6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर का घेराव करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान संविदा पर कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों ने मांग ने पूरी होने पर सख्त लहजे में आगामी 1 अक्टूबर को धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूल करने का ऐलान किया है. कर्मचारियों ने कहा है कि अगर उनका शोषण बंद नहीं हुआ और उनकी मांग पूरी नहीं की गयी तो वह आगामी एक अक्टूबर को धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करेंगे.

अखिल भारतीय मजदूर महासंघ के जिला महा मंत्री सतवीर मकवाना ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण में करीब 5000 सफाई कर्मचारी पिछले 30 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाल्मीकि समाज का सम्मान करते हैं, वही नोएडा में वाल्मीकि समाज के लोगों का पूरी तरह शोषण हो रहा है.

सतवीर का आरोप है कि नोएडा प्राधिकरण में कार्यरत सफाईकर्मियों की मांगें पूरी नहीं हो रही है और प्राधिकरण के अधिकारी तरह-तरह से उनका शोषण कर रहे हैं. सफाईकर्मी पिछले काफी समय से वेतन बढ़ोतरी, पीएफ आदि मूलभत सुविधाएं व नोएडा प्राधिकरण से ठेकेदारी की प्रथा खत्म कर स्थायी तैनाती की मांग कर रहे हैं.

सतवीर मकवाना का कहना है कि महामारी ने सफाईकर्मियों का जीना हराम कर रखा है. सभी कर्मचारियों ने सख्त लहजे में धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करने का ऐलान कर अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं कि इस बार वो आर-पार की लड़ाई करने के लिए तैयार हैं.