स्कूल और छात्रावासों को क्वॉरंटीन सेंटर नहीं बनाया जाएगा

0
3

छिंदवाड़ा
कोविड केयर हॉस्पिटल पांढुर्ना में शीघ्र ही 10 पलंग का आइसीयू तथा 90 पलंग में ऑक्सीजन पाइंट की उपलब्धता शीघ्र ही सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने दिए तथा जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाएं और बेड की जानकारी प्राप्त की है। गुरुवार को कलेक्टे्रट सभा कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर आवश्यक मार्गदर्शन दे रहे थे।

कलेक्टर सुमन ने कहा कि अब स्कूल और छात्रावासों को क्वॉरंटीन सेंटर नहीं बनाया जाएगा और जो स्कूलों और छात्रावास क्वॉरंटीन सेंटर बनाए गए है, उन्हें भी खाली किया जाएगा। साथ ही सेनेटाइज कर विद्यार्थियों के पढऩे योग्य तैयार किया जाएगा।

कलेक्टर सुमन ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में दवाइयों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अन्य विभागों की भी समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।

60 वर्ष से अधिक उम्र के मरीजों को लक्षण के आधार पर रखें –

कलेक्टर सुमन ने निर्देशित किया कि कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन में 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को नहीं रखें तथा ऐसे मरीजों के सेम्पल की आरटी-पीसीआर से ही जांच की जाएं। साथ ही रिपोर्ट के आधार पर उपचार दिया जाएं आदि निर्देश दिए है।

यह रहे मौजूद –

समीक्षा बैठक में कलेक्टर सुमन समेत सीइओ जिला पंचायत गजेंद्र सिंह नागेश, अतिरिक्त कलेक्टर रानी बाटड, एसडीएम अतुल सिंह, सीएमएचओ डॉ. जीसी चौरसिया, सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया, जिला शिक्षा केंद्र के डीपीसी जीएल साहू, जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र प्रबंधक आरएस उइके, जिला आपूर्ति अधिकारी जीपी लोधी, तहसीलदार महेश अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।