सीतामढ़ी में दर्दनाक हादसा, शौचालय की टंकी में दम घुटने से 2 की मौत

0
2

सीतामढ़ी                    
बिहार के सीतामढ़ी जिले के बथनाहा थाना क्षेत्र की बथनाहा (पूर्वी) पंचायत अंतर्गत चौधरी टोल में शौचालय की टंकी में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई। घटना बुधवार दोपहर की बताई गई है। मृतकों में चौधरी टोल के वार्ड पांच निवासी बदुरी पासवान का पुत्र 25 वर्षीय सुशील पासवान और डुमरा थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव निवासी राम आधार शामिल हैं।

ग्रामीणों के अनुसार सुशील मजदूरी और राम आधार राजमिस्री का काम करता था। बताया जाता है कि वे दोनों नवनिर्मित शौचालय की टंकी की सेंटिंग हटाने के लिए टंकी के अंदर गये थे। काफी देर तक वे बाहर नहीं निकले। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें बेहोशी की हालत में बाहर निकाला। तत्काल उन्हें इलाज के लिए पास में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, बथनाहा में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही अवर निरीक्षक शिवशंकर सिंह ने पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। दारोगा ने बताया कि राम आधार के परिजनों के आने के बाद दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा जाएगा।

इधर, मृतक सुशील के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां मालती देवी अपने जवान बेटे के शव को देखते ही जोर-जोर से विलाप करने लगीं। इस क्रम में कई बार बेहोश भी हो गईं। सुशील को तीन साल की एक बेटी है और चार दिन पहले एक बेटा ने जन्म लिया है। खबर लिखने तक मृतक राम आधार के परिजनों का इंतजार किया जा रहा था।