CM नीतीश पर तेजस्वी का हमला, कहा-Oxygen को लेकर कोर्ट में झूठ बोल रही सरकार

0
8

 पटना 
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय में वही कहा है जो मैं कई वर्षों से कह रहा हूं कि बिहार में 57 फीसदी डॉक्टर, 71 प्रतिशत नर्स, 72 प्रतिशत लैब टेक्नीशियन और 50 फीसदी एएनएम हैं। वहीं वेंटिलेटर चलाने के लिए 80 प्रतिशत ऑपरेटरों की कमी है। उन्होंने कहा कि आखिर सरकार कब जागेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जब मैं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों में रिक्त पड़े लाखों पदों की बहाली की आस लगाए युवाओं को चुनावों में विश्वास दिला रहा था तब बड़े अहंकार से मेरी बातों का मजाक बनाया गया था। तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने उसी तेवर में उच्च न्यायालय को जवाब क्यों नहीं दिया। 

राजद नेता ने कहा कि एक साल हो गया कोविड महामारी को आए। सरकार ने जो पिछली बार सभी तैयारी कर लेने के ताल ठोंककर दावे किए थे वो तैयारी, वो संरचना, वो सामग्री, वो भंडार, वो कर्मी, वो अस्पताल, वो तालमेल कहां हैं? 

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने हाईकोर्ट में झूठ बोला कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं हैं। कहा कि अस्पतालों में संवेदना, बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर से लेकर मास्क, इंजेक्शन, दवा, पीपीई किट, कर्मी, साबुन, सैनिटाइजर, साफ सफाई… यहां तक कि कर्मी… हर चीज की कमी है।