सीएमएचओ की ओर से रोज स्थानीय रिपोर्ट जारी करने के दिए निर्देश

0
3

जयपुर
राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण (corona virus in rajasthan )के बीच बंद हुई जिलेवार कोरोना रिपोर्ट अब दोबारा से जारी हो सकेगी। इसे लेकर अब सीएम अशोक गहलोत (Cm ashok gehlot ) ने प्रशासन को साफ निर्देश दे दिए हैं। इस मामले को लेकर सीएम गहलोत का कहना है कि प्रदेश में आंकड़ों में पूरी पारदर्शिता बरती जाएं। देर रात हुए फैसले में उन्होंने अफसरों को किसी भी तरह की कोताही ना बरतने के लिए कहा है।

राज्य से लेकर जिले तक सभी जारी करें रिपोर्ट
सीएम गहलोत की ओर से अफसरों को कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना से जुड़े सभी विषयों में गंभीरता बरती जानी चाहिए। साथ ही राज्य से लेकर जिला स्तर तक इसमें कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मरीजों के आंकड़ों को जिला स्तर पर कलेक्टर, सीएमएचओ व जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज के प्रभारी अधिकारी (प्राचार्य अथवा पीएमओ) या उसके प्रतिनिधि की टीम रोजाना सभी निजी एवं सरकारी अस्पतालों और लैब से दिनभर की रिपोर्ट संकलित कर सरकार को भेजे। साथ ही स्थानीय स्तर पर भी जारी करें।

कोरोना रिपोर्ट को लेकर उठ रहे हैं सवाल
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना रिपोर्ट को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पहले जहां स्टेट और डिस्ट्रिक्ट रिपोर्ट के आंकड़ों में अंतर सामने आया था। वहीं उसके बाद महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा की बिना जांच के ही रिपोर्ट पॉजिटिव होने का मामला सामना आया था। जानकारों का कहना है कि कोरोना रिपोर्ट को लेकर प्रदेश में उठ रहे सवालों के चलते अब सीएम गहलोत सख्त है, लिहाजा उन्होंने शुक्रवार को सीएम निवास पर प्रदेश में कोविड-19 महामारी की स्थिति और उससे बचाव के उपायों पर अधिकारियों तथा वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के दौरान ये निर्देश दिए।