सिरफिरे ने फिर किया SSP को फोन, धमकी दी-’24 घंटे में उड़ा दूंगा गोरखनाथ मंदिर, बचा सकते हो तो बचा लो’ 

0
1

गोरखपुर 
बाबरी ढांचा विध्वंस को लेकर कोर्ट से आने वाले फैसले पर पुलिस अलर्ट पर थी। इस बीच गोरखनाथ मंदिर उड़ाने को लेकर आए फोन ने पुलिस के होश उड़ा दिए। मनचले ने एसएसपी को फोन कर कहा कि वह 24 घंटे में गोरखनाथ मंदिर को उड़ा देगा बचा सकते हो तो बचा लो। इसके बाद उसका मोबाइल स्वीच ऑफ होने पर पुलिस सतर्क हो गई। एहतियातन गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा सख्त करने के साथ चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया। पुलिस पड़ताल में जुटी तो मालूम चला कि बांसगांव क्षेत्र के रहने वाले युवक ने ही दोबारा फोन कर धमकी दी है। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। 

बांसगांव क्षेत्र के बेदौली गांव निवासी शिवेन्द्र सिंह ने तीन सितम्बर को भी फोन कर गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी दी थी। इस मामले में गोरखनाथ थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसके पिता को गिरफ्तार किया था। युवक के मानसिक विक्षिप्त होने के चलते शांतिभंग में चालान की खानापूर्ति की थी। बुधवार को उसने दोबारा एसएसपी के सरकारी नंबर पर फोन कर गोरखनाथ मंदिर को 24 घंटे में उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद उसका मोबाइल बंद होने जाने पर अधिकारी सतर्क हो गए। एहतियातन गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता मंदिर पहुंच कर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। 

उधर, पुलिस की पड़ताल में मालूम चला कि फोन करने वाला युवक बांसगांव क्षेत्र को शिवेन्द्र सिंह ही है। बांसगांव और खजनी पुलिस मौके पर पहुंच कर उसको हिरासत में ले ली। एसएसपी जोगिन्द्र कुमार का कहना है कि युवक मानसिक रोगी है या नहीं इसकी चिकित्सकीय जांच कराई जाएगी। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।