सागर जिले में पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल

0
2

   सागर
एमपी में उपचुनाव हैं और सरकार किसानों को मनाने में जुटी है। ऐसे में राजस्व मंत्री जिनको खुद चुनाव की कसौटी पर उतरना है। वहीं, सागर पटवारी का खुलेआम रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल है। मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के आवेदनों के सत्यापन के एवज में सौ-सौ रुपये की रिश्वत ले रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद पटवारी को निलंबित कर दिया गया है।

खुरई तहसील के ग्राम भरछा से एक पटवारी का खुलेआम रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने का मामला सामने आया है। पटवारी मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के आवेदनों के सत्यापन के एवज में 100-100 रुपए की रिश्वत ले रहा था। दरअसल, खुरई तहसील के भरछा गांव में पटवारी सुरेंद्र यादव मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के आवेदनों के आधार कार्ड से सत्यापन करने में एवज में किसानों से 100-100 रुपए की रिश्वत खुलेआम ले रहा था। तभी वहां मौजूद एक किसान ने पटवारी का यह वीडियो बनाकर व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिया है।

जैसे ही यह वीडियो एसडीएम मनोज चौरसिया के पास पहुंचा, तो उन्होंने तहसीलदार इसरार खान को भेजकर वीडियो की सत्यता की जांच कराई, जिसमें रिश्वत की बात सच निकली है। जांच के बाद एसडीएम ने पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और नवीन पटवारी की पदस्थापना कर दी गई है।