सरपंच सहित ८ लोगों पर दर्ज है हत्या का मामला और पुलिस नहीं कर रही हत्यारों पर कार्यवाही

0
1

शिवपुरी
शिवपुरी जिले के पिछोर में बीती १८ सितम्बर को रामकिशन पुत्र शोभारम यादव निवासी ग्राम हाटा थाना मायापुर तहसील खनियाधाना की ग्राम के ही सरपंच विशाल सहित ८ लोगों रामराजा, जयसिंह, बलवीर पुत्रगण रामनाथ यादव एवं राजकुमार तथा बुन्देल, झब्बा पुत्रगण रामराजा यादव, जितेन्द्र, छोटू पुत्रगण विशाल के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है लेकिन घटना के बाद करीब २० दिनों के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया और पीडि़त परिवार को वह आए दिन बंदूकों की दम पर डरा-धमका कर मामले में राजीनामे का दबाब बना रहे है और पीडि़ता की फसल पर जबरन कब्जा कर उन्हें खेत तक भी नहीं पहुंचने दे रहे। इससे आहत पीडि़त परिवार ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उचित कार्यवाही की मांग की है।

जिला मुख्यालय पर आए पीडि़त परिवार मृतक रामकिशन के बड़े भाई सीताराम पुत्र शोभाराम यादव निवासी ग्राम हाटाा थाना मायापुर तहसील खनियाधाना ने बताया कि बीती १८ सितम्बर को उनके भाई रामकिशन की हत्या ग्राम के ही विशाल व उसके परिजनों ने ही कर दी थी और इस मामले में पुलिस ने धारा ३०२ के तहत एफआईआर भी दर्ज कर ली लेकिन आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई जिससे पीडि़त परिवार अपने घर-व खेत पर नहीं पहुंच पा रहा है क्योंकि पीडि़त परिवार फसल के द्वारा ही अपने घर-परिवार का लालन-पालन करते है लेकिन पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से पीडि़ता व उसके परिजनों में पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति रोष व्याप्त है। यही कारण है कि अपनी इस समस्या को लेकर वह जिला मुख्यालय आए और पुलिस अधीक्षक से मामले में उचित कार्यवाही की मांग कर आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी की गुहार लगाई।

पीडि़ता सीताराम यादव ने पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर को भी शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। इस मामले में पीडि़ताओं के अनुसार बुन्देल सिंह एवं जगभान सिंह का नाम एफआईआर में जोडऩे को लेकर छोड़ दिया था इसलिए इनका भी एफआईआर में दर्ज कराए जाने की मांग भी की। इसके अलावा अब आरोपीगण पीडि़त परिवार पर बंदूक की नोंक पर राजीनामे का दबाब भी बना रहे है और इससे यह परिवार अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है।