वोडाफोन आइडिया के प्रीमियम प्लान बंद हो सकते है ,ट्राई का कारण बताओ नोटिस

0
2

कोलकाता
टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कंपनी पर ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप है। टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसमें कंपनी से पूछा गया है कि उसके RedX premium plan को बंद क्यों नहीं किया जाना चाहिए। ट्राई के मुताबिक ऐसा लगता है कि कंपनी इस प्लान के जरिए तेज डेटा स्पीड का झूठा दावा कर रही है और इस तरह ग्राहकों को गुमराह कर रही है।

ट्राई ने कंपनी को जवाब देने के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया है। ट्राई के एक सीनियर अधिकारी ने ईटी से कहा, 'हमने वोडाफोन आइडिया लिमिटे़ड (वीआईएल) को भेजे गए शो कॉज नोटिस भेजा है। इसमें कहा है कि RedX प्लान के ग्राहकों की फास्टर डेटा स्पीड का दावा फर्जी लगता है। इसकी वजह यह है कि कंपनी ट्राई के टेक्निकल टीम के समक्ष अपने इस दावे को साबित नहीं कर पाई।'
ट्राई का साथ ही कहना है कि इस मामले में वीआईएल का रुख पारदर्शी नहीं रहा है। इस नोटिस को RedX प्लान को बंद करने की दिशा में पहला कदम माना जा रहा है।

एयरटेल का मामला सुलझा
हालांकि रेग्लुलेटर ने भारती एयरटेल से कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा है। इसकी वजह यह है कि कंपनी ने अपने प्लेटिनम टैरिफ प्लान में बदलाव कर दिया है। कंपनी ने फास्टर डेटा स्पीड और प्रायोरिटी नेटवर्क के दावे को हटा दिया है। ट्राई के अधिकारियों का कहना है कि अब एयरटेल के साथ कोई विवाद नहीं है। इस बारे में वीआईएल और एयरटेल ने ईटी के ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया।