वॉट्सऐप भारत में सही तरह से नहीं कर रहा काम 

0
4

WhatsApp यूजर्स को चैटिंग और फोटो-विडियो शेयर करने में परेशानी हो रही है। यूजर्स ने शिकायत की है आज शाम से ही वॉट्सऐप सही तरह से काम नहीं कर रहा। डाउन डिटेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप में 22 मार्च की शाम 5:28 बजे से दिक्कत आनी शुरू हो गई थी। कुछ यूजर्स ने वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायत ट्विटर पर भी की है। यूजर्स की मानें तो शाम 7 बजे के आसपास वॉट्सऐप में मेसेज सेंड और रिसीव होने पूरी तरह से बंद हो गए थे।

केवल भारतीय यूजर्स को हो रही परेशानी
यूजर्स ने कहा कि उन्हें वॉट्सऐप मेसेज भेजने या रिसीव करने के दौरान फोन की स्क्रीन पर केवल 'connecting' साइन दिख रहा है। यह दिक्कत वॉट्सऐप ऑडियो और विडियो कॉलिंग में भी आ रही है। डाउन डिटेक्टर मैप के मुताबिक वॉट्सऐप में आई यह गड़बड़ी केवल भारतीय यूजर्स को ही परेशान कर रही है। बता दें कि डाउन डिटेक्टर एक ऐप ट्रैकिंग सर्विस है जिसका इस्तेमाल यूजर किसी सर्विस के डाउन होने की रिपोर्ट करने के लिए करते हैं।

कुछ ही यूजर्स को कर रहा परेशान
वॉट्सऐप में हुई इस गड़बड़ी की सबसे अजीब बात है कि यह पॉप्युलर ऐप कुछ यूजर्स को ही परेशान कर रहा है और कुछ के डिवाइस में यह बिल्कुल सही तरह के काम कर रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब वॉट्सऐप यूजर्स ऐप के बारे में ऐसी शिकायत कर रहे हैं। इसी साल जनवरी में दुनियाभर में वॉट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया था। इस कारण यूजर मीडिया फाइल सेंड या रिसीव नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, इस दौरान टेक्स्ट मेसेज भेजने में कोई परेशानी नहीं आ रही थी।

2 हजार से ज्यादा शिकायत
डाउन डिटेक्टर ने कहा कि वॉट्सऐप डाउन होने के बारे में अब तक 2 हजार से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं। इनमें 53 प्रतिशत यूजर्स ने वॉट्सऐप से कनेक्ट न हो पाने की बात कही है। 43 प्रतिशत यूजर्स की शिकायत है कि वे मेसेज भेज या रिसीव नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, 2 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि उन्हें वॉट्सऐप में लॉगइन करने में परेशानी हो रही है।