लॉकअप में हिरासत में व्यक्ति की गोली लगने से मौत, थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल सस्पेंड

0
3

सतना
एमपी के सतना जिले में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की गोली लगने के बाद मौत हो गई है। हिरासत में लिए गए व्यक्ति को लॉकअप के अंदर गोली लगी है। उसके बाद परिजनों ने जम कर बवाल किया है। परिजनों का आरोप पुलिस अधिकारियों पर है। वहीं, घटना के बाद सतना एसपी ने थाना प्रभारी और एक कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया है।

दरअसल, सतना जिले के सिंहपुर थाना में पिछले दिनों चोरी की वारदात हुई थी। चोरों ने राइफल समेत लाखों रुपए का सामान पार कर दिया था। चोरी की विवेचना कर रही है सिंहपुर पुलिस ने एक संदेह के आधार पर छापा मारकर राजपति कुशवाहा को हिरासत में लिया था। इसके साथ 2 अन्य लोगों से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही थी।

गौरतलब है कि संदिग्ध राजपति कुशवाहा से पूछताछ की जा रही थी। इस दौरान अचानक लॉकअप के अंदर गोली चल गई। आनन-फानन में उसे सतना के बिरला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे रीवा के मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने भारी संख्या में एकत्रित होकर नागौद कलिंजर मार्ग पर जाम लगा दिया है। स्थित बेकाबू होते हुए देख पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

रीवा सहित कई अन्य जगहों से पुलिस बल को बुलाया गया है। वहीं परिजनों ने थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मियों पर गोली मार देने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं, पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक और सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है। दोनो को पुलिस लाइन से अटैच किया गया है। एसपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।