राहुल की जनसभा में सिद्धू ने पंजाब सरकार से पूछे सवाल, मंत्री ने टोका तो बोले- ‘पाजी आज ना रोक पहला ही बिठा रखे सी’

0
5

मोगा (पंजाब)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पंजाब के मोगा जिले के बढनी कलां में एक जनसभा की। इस जनसभा में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू भी दिखे। सिद्धू लंबे समय के बाद कांग्रेस के किसी कार्यक्रम में नजर आए, क्योंकि वह ज्यादातर कांग्रेस की सभी गतिविधियों से दूर रहते आए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा। साथ ही पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार से भी विकल्प पूछे। कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने जनसभा को लेकर तीन दिन पहले अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की थी। इसके बाद पूर्व क्रिकेटर रैली में हिस्सा लेने पहुंचे। जन सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कृषि कानूनों को लेकर बीजेपी नीत केंद्र सरकार की आलोचना की और उन्हें 'संघीय ढांचे पर हमला' बताया।

'पूंजीवादी चला रहे केंद्र सरकार'
सिद्धू ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार को 'पूंजीवादी' चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे हमारे अधिकार छीन रहे हैं। केंद्र ने एक ऐसी प्रणाली थोपी है जो यूरोप और अमेरिका में विफल हो चुकी है। सिद्धू ने कहा कि नए अधिनियमों से पांच लाख श्रमिक और 30,000 आढ़ती प्रभावित होंगे। सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार को दालों और तिलहन पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देना चाहिए तथा फसल के भंडारण के लिए बुनियादी ढांचा बनाना चाहिए।

'पाजी आज मत रोको'
नवजोत सिंह सिद्धू जब जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी पंजाब के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने उनके (सिद्धू) के सामने कोई कागज रखा। इस पर सिद्धू ने कहा कि पाजी आज मत रोको। इसके बाद सिद्धू ने कहा कि पहले ही बैठा रखा था। इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की भी तारीफ की।