यूपी: गोंडा में पुजारी हमले में ऑडियो वायरल होने पर एसओ पर हुई कार्रवाई 

0
2

 गोंडा 
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के कोतवाली इटियाथोक के तिर्रे मनोरमा में शनिवार रात को श्रीराम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास के ऊपर जानलेवा हमले में रविवार रात पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने इटियाथोक प्रभारी निरीक्षक संदीप कुमार सिंह को पुजारी पर जानलेवा हमले में शिथिलता बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया। धानेपुर तैनात रहे संजय कुमार दूबे को कोतवाली इटियाथोक की कमान सौंपी गई है।

तत्कालीन एसओ पर मंदिर के मंहत ने रविवार को कई गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। रविवार को ही एक आडियो भी वायरल हुआ जिसमें महंत सीताराम दास एसओ श्री सिंह से बात करते हुए उन्हें चेतावनी दे रहे थे। मंहत ने एसओ पर जातिवादी होने का आरोप लगाया था। वहीं हिन्दू संगठनों और लोगों के रोष को देखते हुए एसपी को एसओ इटियाथोक को लाइन हाजिर करना पड़ा।

आपको बता दें कि  कोतवाली इटियाथोक क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा में श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी को शनिवार की रात लगभग दो बजे गोली मार दी गई थी। गोली लगने से पुजारी अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है। यह मामला भी जमीन विवाद का बताया जा रहा है।   

कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया कि अतुल बाबा उर्फ सम्राट दास राम जानकी मंदिर तिर्रे मनोरमा में पूजा पाठ करते हैं और विगत दो साल से मंदिर पर रहते हैं। शनिवार को रात को लगभग दो बजे कुछ लोगों ने मंदिर परिसर में आकर गोली मार दी। मंदिर के पुजारी सीताराम दास ने चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। 

कोतवाल संदीप कुमार सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ धारा हत्या के प्रयास में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। और तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया मंदिर से संबंधित भूमि का विवाद भी चल रहा है। घटना के पीछे भू-माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस ने घटना के मामलें में फिलहाल दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।