मैच से पहले मांकडिंग को लेकर रिकी पोंटिंग ने अश्विन से कही यह बात

0
2

 नई दिल्ली  
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आगाज 19 सितंबर से हो चुका है। ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को पांच विकेट से मात दी। इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच रविवार (20 सितंबर) को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से मांकडिंग को लेकर बात की है।

रविचंद्रन अश्विन का दिल्ली कैपिटल्स के साथ यह पहला सीजन है। इससे पहले वह किंग्स इलेवन पंजाब के साथ थे और पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड किया था। उनके इस तरह बटलर को आउट करने की काफी आलोचना भी हुई थी। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले से ही मांकडिंग को लेकर एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई थी। अब रिकी पोंटिंग ने कहा कि उन्होंने अश्विन को कहा है कि वह किसी खिलाड़ी को मांकड शैली में आउट ना करें। 
 
रिकी पोंटिंग से जब इनसाइडर स्पोर्ट्स के हालिया शो 'अम्सट्रेड फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज' में यह पूछा गया कि क्या वह अश्विन को टूर्नामेंट के अंतिम गेम के अंतिम ओवर में मांकड शैली में किसी को आउट करने की छूट देंगे? इस पर रिकी पोंटिंग ने हंसते हुए कहा कि मैं अश्विन को अंतिम ओवर ही नहीं फेंकने दूंगा।''

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही कहा, '' हम इस बारे में बात कर चुके हैं और मैंने अश्विन को अपनी उम्मीद बता दी है। मैंने उन्हें बता दिया है कि मैं नहीं चाहता हूं कि अश्विन मांकडिंग करें।'' उन्होंने कहा कि वह इस नियम को उचित नहीं मानते। यह अंपायर को सुनिश्चित करना चाहिए कि नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज ना छोड़े।
 
हालांकि, मांकड खेल का एक सीधा-सा नियम है। रिकी पोंटिंग ने कहा, ''मैं इस नियम से खुश नहीं हूं। हालांकि, मैं ला कमेटी के साथ एमसीसी से बंधा हूं।'' रिकी पोंटिंग ने कहा, ''अंपायर को इस मामले में अधिक सतर्क रहना चाहिए और यह देखना चाहिए कि बल्लेबाज चीटिंग ना करें।''