मुंबई में बुधवार से शुक्रवार तक भारी बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

0
2

मुंबई 
पावर कट की मार झेलने वाली मुंबई को आने वाले दिनों में और तरह की परेशानियों से सामना करना पड़ सकता है। बुधवार से शुक्रवार तक मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बुधावार से शुक्रवार के बीच अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश के कारण स्थानीय इलाकों में पानी भरने को लेकर अलर्ट जारी किया।  भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे और पालघर में गुरुवार के लिए और अगले तीन दिनों तक दक्षिण कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी बारिश) जारी किया है।

बुधवार के लिए यलो अलर्ट की भविष्यवाणी की गई है, जब गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश के होने का अनुमान है। वहीं, मुंबई, ठाणे और पालघर में शुक्रवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में 14 से 15 अक्टूबर के बीच भारी बारिश हो सकती है।

उन्होंने कहा, ''महाराष्ट्र पहले से ही राज्य के अंदरूनी हिस्सों में बारिश में वृद्धि देख रहा है।'' आईएमडी द्वारा जारी किए गए पूरे राज्य के लिए चेतावनी के अनुसार, पूरे महाराष्ट्र के लिए यलो अलर्ट की चेतावनी दी गई है, जबकि रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, उस्मानाबाद, सोलापुर, लातूर और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है। बुधवार को सभी दक्षिण कोंकण और दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है। वहीं, सोमवार को मुंबई में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई, लेकिन हवा की गुणवत्ता में सुधार हुआ। वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सोमवार को 87 (संतोषजनक) पर रहा। रविवार को यह 90 (संतोषजनक) था, शनिवार को 121 (मध्यम) था।