मिशन 2019: सोनिया के गढ़ में पीएम मोदी देंगे सौगात, प्रयागराज में भी कई कार्यक्रम

0
12

 
लखनऊ 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मिशन यूपी पर हैं। पीएम मोदी इस दौरान यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ में कई प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही कुंभ से पहले वह प्रयागराज में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पहली बार यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में होंगे। वह रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सूत्र बताते हैं कि सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में अपने पहले दौरे में पीएम को महिलाओं और किसानों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। केंद्र सरकार की नीतियों से नाराज किसानों और महिलाओं को एकजुट करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंच रहे हैं। रायबरेली के बाद पीएम प्रयागराज जाएंगे। 

रायबरेली और प्रयागराज में कई कार्यक्रम 
रायबरेली में पीएम आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री का अवलोकन और नवनिर्मित कोच का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद इसके बाद दोपहर करीब 12:30 बजे वह प्रयागराज में होने वाले कुंभ मेले के कंट्रोल रूम में पहुंचेंगे और आईसीसी कंट्रोल रूम का शुभारंभ करेंगे। संगम पर गंगा पूजन और स्वच्छा कुंभ प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद प्रयागराज किले में अक्षय वट के दर्शन करेंगे। अपने दौरे के अंत में वह बमरौली हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

झेलना पड़ सकता है विरोध 
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद पीएम की यह पहला बड़ा कार्यक्रम है। हालांकि, सूत्रों की मानें तो इस दौरान पीएम को विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र की नीतियों और बीजेपी नेताओं के बयानों को लेकर पीएम के सामने विरोध करने की तैयारी में हैं। इसके लिए नाराज किसानों और महिलाओं को एकजुट किया जा रहा है। पीएम मोदी के पहले रायबरेली दौरे को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 2014 चुनावों में कांग्रेस को यूपी से दो ही सीटें आई थीं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here