महिला का अंतिम संस्कार कर लौटे परिजन वह निकली कोरोना पॉजिटिव

0
21

छपरा
महाराष्ट्र में छपरा की एक महिला की कोरोना वायरस (Bihar Coronavirus Update) संक्रमण से मौत हो गई। महिला के कोरोना पॉजिटिव होने का पता तब चला जब परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया और वापस छपरा चले आए। महिला के अंतिम संस्कार के पहले स्वास्थ्य विभाग ने उसका कोरोना सैंपल लिया था जो जांच में पॉजिटिव निकला। इस जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छपरा के स्वास्थ्य विभाग (Coronavirus Cases in Chhapra) से संपर्क किया और महिला के परिजनों का टेस्ट कराने का निर्देश दिया।

महाराष्ट्र में महिला का अंतिम संस्कार कर छपरा लौटे थे परिजन
जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला मुंबई में अपने परिवार के सदस्यों के साथ रहती थी। 3 दिन पहले ही तबीयत खराब होने के बाद उनकी मौत हो गई थी। महिला के शव को परिजनों को सौंपने से पहले अस्पताल में उनका सैंपल लिया था। इस बीच महिला के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चलते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। छपरा के परसा गढ़ टोला डोमन राय गांव की रहने वाली इस महिला मौत के बाद उसके संपर्क में परिजनों को छपरा बुलाया गया और सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है।

महिला के परिजनों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए
सिविल सर्जन माधवेश्वर झा ने बताया कि महिला के परिजनों के ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच के बाद ही कोरोना का संक्रमण का पता चल सकेगा। दरअसल, छपरा में अब तक कोरोना के 21 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 10 मामले ठीक हो चुके हैं। 11 केस अभी भी एक्टिव हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

बिहार में अब तक कोरोना के मामले
बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 211 नए मामले सामने आने के बाद कुल मरीजों की संख्या 1,987 तक पहुंच गई। बिहार स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को आए नए मामलों में जहानाबाद के 50, कटिहार के 19, रोहतास के 18, गोपालगंज के 17, समस्तीपुर के 16, पश्चिम चंपारण और शेखपुरा के 13-13, बक्सर के 11, लखीसराय और समस्तीपुर के नौ-नौ, बेगूसराय के आठ, गया के सात, पूर्णिया के पांच, वैशाली के चार, मुंगेर के तीन, सुपौल, मधुबनी, पूर्णिया के दो-दो, खगड़िया, पटना और बांका के एक-एक मामले शामिल हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों में 999 प्रवासी मजदूर
कोरोना संक्रमित मरीजों में से 999 प्रवासी मजदूर हैं जो तीन मई के बाद बिहार लौटे हैं। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अबतक कुल 10 मरीजों की मौत हुई है जिनमें से पटना, वैशाली और खगड़िया में दो-दो और मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है। बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 55, 692 कोरोना नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना संक्रमित 5,93 मरीज स्वस्थ हुए हैं।