बिहार विधानसभा चुनाव: 1950 टोल फ्री नंबर पर डायल कर लें मतदान केंद्र की जानकारी

0
5

पटना 
बिहार विधानसभा या पटना स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए यदि आप मतदान केंद्र के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो भारत निर्वाचन आयोग के टोल फ्री नंबर 1950 पर डायल कर ले सकते हैं। इसके अलावा सीईओ बिहार की वेबसाइट को लॉगइन कर जानकारी ले सकते हैं।

पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 22 अक्टूबर को मतदान होना है। मतदाताओं को मतदान केंद्र की जानकारी देने के लिए जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र पर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जहां 6  टेलीफोन 24 घंटे काम कर रहे हैं। टेलीफोन ऑपरेटर आपसे आपका नाम पता और विधानसभा की जानकारी लेते हैं। यदि मतदाता पहचान पत्र का एपिक नंबर यदि बता देते हैं तो टेलीफोन ऑपरेटर उसे तुरंत जानकारी दे देंगे। यदि आपने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है तो ऐसे में ऑपरेटर आपकी मोबाइल नंबर की जानकारी लेकर आपके मतदान केंद्र के बारे में बता देंगे। यही सुविधा बिहार विधानसभा के मतदाताओं के लिए भी की गई है। इसके अलावा सीईओ बिहार की वेबसाइट पर जाकर बाई तरफ कॉलम में टीसी डीसी यानी स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए बने कॉलम को लॉगइन करें उसके बाद अपना नाम एवं अपने संबंधी का नाम अंकित करें इससे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

प्रत्याशी भी दे रहे हैं जानकारी
पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी मतदाताओं को फोन कर उनके मतदान केंद्र के बारे में जानकारी दे रहे हैं। कुछ प्रत्याशी तो मतदाताओं के मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से उनके मतदान केंद्र के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

पटना मैं हैं 113 मतदान केंद्र
पटना शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए पटना जिले में 113 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें पटना शहरी क्षेत्र में कुल 88 मतदान केंद्र हैं। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 62 तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 26 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा।