बिहार चुनाव में बीजेपी ने वीआईपी को दी 11 सीटें

0
1

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020) में बीजेपी ने अपने कोटे से 11 सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी (BJP VIP Seat sharing) को देने का ऐलान कर दिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की। इस मौके पर सुशील मोदी ने कहा कि जो भी नेता पार्टी के खिलाफ बगावत कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में एंट्री के बाद विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी (VIP Chief Mukesh Sahni) ने कहा कि मैं अब एनडीए का हिस्सा हूं, गठबंधन में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाऊंगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनाएंगे। एनडीए की नीतियों के साथ विकासशील इंसान पार्टी साथ खड़ी है।

इन 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वीआईपी
1 ब्रह्मपुर
2 बोचहा
3 गौरा बोराम
4 सिमरी बख्तियारपुर
5 सुगौली
6 मधुबनी
7 केवटी
8 साहेबगंज
9 बलरामपुर
10 अली नगर
11 बनियापुर

मुकेश सहनी ने कहा- मैं अपने पुराने घर वापस आ गया हूं
वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के मन में पहले से छल था इसलिए अतिपिछड़ा के बेटे के पीठ में खंजर भोंका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मरहम लगाया है। मैं अपने पुराने घर में वापस पहुंच गया हूं। महागठबंधन में रणनीति का अभाव है।

सुशील मोदी ने कहा- बगावत करने वाले नेताओं पर पार्टी करेगी कार्रवाई
इस मौके पर बीजेपी के दिग्गज नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि जो भी पार्टी के खिलाफ बगावत कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हमने हमेशा अतिपिछड़ों को सम्मान दिया है। आरजेडी और कांग्रेस ने हमेशा उन्हें ठगने का काम किया। आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके साथ शामिल दल लगातार साथ छोड़ रहे हैं। मुकेश सहनी की पार्टी के बाद अब जेएमएम ने भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी-जेडीयू में सीट बंटवारे का पहले ही हो चुका है ऐलान
एक दिन पहले बीजेपी-जेडीयू में सीट बंटवारे का ऐलान हुआ है। जिसमें बीजेपी इस बार 121 सीटों पर उम्मीदवारी कर रही है, जेडीयू के खाते में 122 सीटें गई हैं। इसमें जेडीयू अपने कोटे से 7 सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी HAM को देगी। वहीं अब बीजेपी ने 11 सीटें वीआईपी को देने का ऐलान किया।