बिहार चुनाव में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत अन्य नेता होंगे स्टार प्रचार, बीजेपी ने जारी की लिस्ट

0
3

नई दिल्ली          
आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदि को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की शुरुआत 28 अक्टूबर को होगी और 10 नवंबर को नतीजों का ऐलान होगा। बीजेपी की स्टार प्रचारकों की सूची में 30 नेताओं के नाम शामिल हैं। इनमें जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, संजय जयसवाल, सुशील मोदी, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह आदि को भी जगह मिली है। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी पार्टी की ओर से चुनाव में प्रचार करेंगी। 

बीजेपी ने रविवार को ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की थी। इस लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, बेतिया से रेणु देवी, हरसिद्धि (सुरक्षित) से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव को टिकट दिया गया है।

विकास के लिए एनडीए को दें जनादेश: नड्डा 
बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार चुनाव में लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि चुनाव दोस्ती-यारी, जाति-बिरादरी या अपने-पराए का नहीं होता बल्कि चुनाव समाज के विकास से जुड़ा होता है, ऐसे में लोग विकास के लिए मतदान करें। गया के गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ''कांग्रेस पार्टी जाति और मजहब के आधार पर वोट बैंक की राजनीति करती थी। मोदी जी ने और नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीति की संस्कृति बदल डाली है। नरेन्द्र मोदी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरू की है।'' उन्होंने कहा कि जब हम विकास की बात करते हैं और विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है।