बिहार चुनाव के लिए तैयार भाजपा, सांसदों के साथ जेपी नड्डा करेंगे बैठक

0
3

   नई दिल्ली
   कोरोना वायरस संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की हलचल भी बढ़ने लगी है. नवंबर महीने में राज्य में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं. इस बीच 29 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यों के सभी सांसदों के साथ अहम बैठक बुलाई है.

भाजपा मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में बिहार से आने वाले भाजपा के लोकसभा और राज्यसभा सांसद शामिल होंगे. इसके साथ ही बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के भी बैठक में शामिल होने की संभावना है.

गौरतलब है कि इस वक्त बिहार में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला काफी गर्म है. लगातार बिहार सरकार के मंत्री, बिहार बीजेपी के नेता इस मसले पर बयानबाजी भी कर रहे हैं. ऐसे में देवेंद्र फडणवीस का बैठक में शामिल होना भाजपा की आगे की रणनीति साफ कर सकता है.

बता दें कि बीते दिनों चुनाव आयोग की ओर से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई थीं, जिसके बाद ये साफ संकेत मिलने लगे थे कि इस बार भी चुनाव वक्त पर ही होंगे. हालांकि, कोरोना वायरस संकट के कारण कई तरह के बदलाव किए गए हैं.

विपक्षी पार्टियों की ओर से चुनाव को टाले जाने की भी अपील की गई थी, हालांकि चुनाव आयोग ने इन सिफारिशों को स्वीकार नहीं किया.

बीजेपी की ओर से ऐलान कर दिया गया है कि बिहार में NDA नीतीश कुमार की अगुवाई में ही चुनाव लड़ेगा. बीते दिनों चिराग पासवान की ओर से लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साधा जा रहा था, लेकिन चुनाव से पहले सब सही हो जाने की उम्मीद है. दूसरी ओर महागठबंधन भी लगातार बैठकें कर रहा है, लेकिन जीतन राम मांझी NDA में आने के संकेत दे चुके हैं जो विपक्ष के लिए झटका हो सकता है.