बांकीपुर सीट से लव सिन्हा ने भरा पर्चा,बोले- बाहरी नहीं, बिहारी हूं

0
3

   पटना

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार ‘बिहारी बाबू’ शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा की एंट्री हुई है. कांग्रेस पार्टी ने लव को बिहार की बांकीपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है, जहां शुक्रवार को उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया.

लव सिन्हा ने आजतक से बात करते हुए कहा कि उनकी रुचि राजनीति में पहले से रही है और वह 2009 लोकसभा चुनाव के समय से ही अपने पिता के लिए प्रचार-प्रसार करने पटना आते रहे हैं.

लव ने कहा, “कांग्रेस इस बात को देख रही होगी, 2009 से ही मैं अपने पिता के लिए प्रचार करने पटना आता रहा हूं. कांग्रेस ने देखा होगा कि मैं मेहनती हूं और उन्हें लगा होगा कि जब मैं अपने पिता के लिए इतनी मेहनत कर सकता हूं तो खुद के लिए मैं और ज्यादा मेहनत करूंगा”.

हालांकि, लव सिन्हा को बांकीपुर से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने के बाद स्थानीय कांग्रेस नेताओं में इस बात को लेकर भी नाराजगी है. स्थानीय नेताओं का कहना है कि पार्टी ने मुंबई से एक बाहरी उम्मीदवार को टिकट दे दिया है.

इस विवाद पर लव सिन्हा ने कहा कि बिहार में कहते हैं कि बिहारी बाहर जाता है. मैं बिहारी हूं और मैं वापस आया हूं काम करने के लिए. यह दोहरा चरित्र नहीं चल सकता है कि कोई बिहारी बाहर जाता है तो भी नाराजगी होती है और बाहर से वापस आता है तो भी नाराजगी होती है.

लव के साथ नामांकन के वक्त उनकी मां पूनम सिन्हा भी रहीं. पूनम के मुताबिक, शत्रुघ्न सिन्हा भी जल्द यहां पहुंचेंगे और बेटे के लिए प्रचार की कमान संभालेंगे.

आपको बता दें कि बांकीपुर सीट का मुकाबला काफी दिलचस्प होता नजर आ रहा है, यहां लव सिन्हा के अलावा प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया और बीजेपी के तीन बार से विधायक नितिन नवीन मैदान में हैं.