बस्तर से पहले दिन 30 लोगों ने की रायपुर की यात्रा

0
2

जगदलपुर
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ का दक्षिण संभाग बस्तर आज से नियमित विमान सेवा से जुड़ गया है। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन किया। इसके बाद हैदराबाद से जगदलपुर आने वाली पहली फ्लाइट मां दंतेश्वरी विमान तल पर पहुंची। यहां से पहले दिन 30 यात्रियों ने रायपुर की यात्रा की। पहले दिन मौसम की खराबी की वजह से फ्लाइट के यहां पहुंचने और रायपुर की उड़ान करीब एक घंटे 10 मिनट देरी से हुई।

इस दौरान मां दंतेश्वरी विमान तल में जगदलपुर के विधायक रेखचंद्र जैन, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर, महापौर सफीरा साहू, चित्रकोट के विधायक राजमन बेंजाम, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप सहित अन्य वरिष्ठ नेता व जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे।

जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए हवाई सेवाएं प्रारंभ होने पर यात्रियों ने खुशी जताई और कहा कि इससे सफर आसान होगा। इस दौरान बस्तर जिले के दुरस्थ अंचलों में रहने वाले ग्रामीणों को भी रायपुर तक यात्रा करने का अवसर मिला, जिनमें दरभा विकास खण्ड के बिसपुर, कुडूमखोदरा, चितालगुर, गुडि?ा, पुलचा आदि ग्रामों के ग्रामीण शामिल थे। पहली बार हवाई यात्रा कर रहे इन यात्रियों के लिए एक रोमांचक क्षण बन गया। बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने भी इस सेवा का लाभ उठाया और पहली उड़ान से ही रायपुर के लिए रवाना हुए।