बंगाल में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, दुर्गा पूजा से पहले चिंताजनक स्थिति

0
3

   पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वीकार किया है कि राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर पहुंच गया है. पश्चिम बंगाल में कुछ ही दिनों में दुर्गा पूजा का त्योहार शुरू होने वाला है, इससे तुरंत पहले ममता बनर्जी की ये स्वीकारोक्ति अहम है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम कोरोना महामारी के बीच में हैं, हमारे तीन विधायकों की पहले ही मौत हो चुकी है, हमारे पास ये जानकारी नहीं है कि देश भर में कितने लोग मरे हैं, हम कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है.

ममता का ये बयान तब आया है जब वो हाथरस की घटना के खिलाफ कोलकाता में एक विरोध मार्च निकाल रही थीं, इस मार्च में सैकड़ों टीएमसी कार्यकर्ता शामिल हुए, इनमें से कई बिना मास्क के थे.

दुर्गा पूजा से पहले ममता बनर्जी ने चिंता जताते हुए कहा कि इतनी सावधानी और सुरक्षा के बाद भी इसे नहीं रोका जा सका है

बीजेपी पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कोरोना की वजह से हमनें कोई रैलियां नहीं की है. सिर्फ बीजेपी रैलियां कर रही है और नफरत और कोरोना को लगातार फैला रही है.

बता दें कि बंगाल में अबतक कोरोना के 2.66 लाख केस दर्ज हो चुके हैं. शनिवार को ही 3340 लोगों को कोरोना हुआ. ये पिछले कुछ हफ्तों का सर्वाधिक आंकड़ा है. राज्य में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 5000 पार कर गया है. 3 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 5132 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य में पिछले 24 घंटों में 62 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 13 कोलकाता में ही हैं. कोलकाता में अभी कोरोना के 5590 सक्रिय मरीज है. जबकि यहां 1750 लोगों की मौत हुई है.