फोन और नोट पैड फीचर्स वाले Samsung Galaxy Z Fold 2 की लॉन्चिंग आज

0
1

 नई दिल्ली 
सैमसंग (Samsung) आज शाम अपना गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 (Samsung Galaxy Z Fold 2) लॉन्च करने जा रही है। इस फोन की भारत में भी काफी चर्चा हो रही है। कयासों का बाजार गर्म है। इसकी कीमत को लेकर भी कयासबाजी जारी है। सैमसंग के दक्षिण कोरियाई प्रमुख ने पहले ही कहा था कि फोन के सभी विवरणों की घोषणा करेगा। कंपनी ने अपने फोल्डेबल फोन के दूसरे जेनरेशन के बारे में पिछले ही महीने घोषणा की थी।

Samsung अपने Galaxy Z Fold 2 को आज शाम 7:30 (भारतीय समयानुसार) बजे लॉन्च करेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लॉन्चिंग ऑनलाइन की जाएगी। आप सैमसंग की वेबसाइट और यू-ट्यूब चैनल के जरिए इस पल का गवाह बन सकते हैं।

Galaxy Z Fold 2 के संभावित फीचर्स
गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 (Galaxy Z Fold 2) फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी फोल्डेबल तकनीक है। यूजर को एक ही में फोन और टैब दोनों की सुविधा मिलेगा। फोन को खोलते ही यह टैब बन जता है। इसमें 6.2 इंच का फ्रंट स्क्रीन दिया गया है। पिछले फोन की तुलना में अधिक स्क्रीन स्पेस मिलता है। फोन का इंटरनल डिस्प्ले अब 120Hz क्षमता के साथ 7.2 इंच का है। इसके डिस्प्ले में उसी फोल्डेबल ग्लास का उपयोग किया गया है जो गैलेक्सी Z फ्लिप में इस्तेमाल किया गया था। फोन में डिस्प्ले के बीच एक पतला सा गैप दिया गया है और सैमसंग का कहना है कि कंपनी ने हिंज को फिर से जोड़ दिया है।

आपको फोल्डेबल स्क्रीन पर ही एक एक छोटा सा कैमरा भी मिलेगा। हालांकि मेन कैमरा के बारे में अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है। फोल्ड 2 को क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 865 प्लस प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जाएगा। Galaxy Z Fold 2 में 5G सपोर्ट भी मौजूद है।

अफवाहों की मानें तो गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 की कीमत 1,25,00 से लेकर 1.50 लाख रुपए तक हो सकती है। फोल्ड 2 को “मिस्टिक ब्लैक” और “मिस्टिक ब्रोंज़” रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा, साथ ही एक सीमित संस्करण थॉम्स ब्राउन संस्करण भी कंपनी लाएगी।