प्रेमी के साथ जाने पर अड़ी युवती, मां ने कोतवाली में बेटी के कान से उतरवाए सोने के कुंडल 

0
2

पूरनपुर पीलीभीत 
एक युवक पर युवती को बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस से की गई शिकायत पर युवक को हिरासत में ले लिया गया। तीन दिन बाद युवती प्रेमी के साथ चली गई। परिजनों ने बिना शादी के ही युवती को युवक के हवाले कर दिया। पर इससे पूर्व मां ने बेटी के सोने के कुंडल कोतवाली में ही उतरवा लिए। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले युवक का पड़ोस में रहने वाली युवती से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था।

दोनों की अलग अलग स्थानों पर शादी तय होने के बाद भी उनमें मिलना जुलना रहा। रविवार को युवक युवती को लेकर चला गया। देर शाम घर पहुंची युवती को परिजन कोतवाली लेकर पहुंचे और युवक की शिकायत की। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों के बीच दो दिनों से आरोप प्रत्यारोप और समझौते को लेकर बातचीत चलती रही। युवक के शादी के लिए तैयार न होने पर परिजन उसे जेल भेजने की धमकी दे रहे थे। इस पर युवक के खिलाफ परिजनों ने कोतवाली में तहरीर दे दी।  

पूछताछ में युवती ने युवक के साथ जाने की बात कही तो उसके परिजन बौखला गए। समझाने के बाद भी युवती युवक के साथ जाने की जिद करती रही। परिजनों को युवती की जिद के आगे झुकना पड़ा। कोतवाली में युवती के कान में पहने हुए सोने के कुंडल उसकी मां ने उतरवा कर युवक के हवाले कर दिया। इसके बाद युवक के परिजन दोनों को कोतवाली से अपने घर लेकर चले गए।

युवती बालिग है। पूछताछ में उसने युवक के साथ जाने की बात कही। उसकी मर्जी के मुताबिक उसे युवक के साथ भेज दिया गया। दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। 
एसके सिंह, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली।