पूर्व IPS कुप्पूसामी BJP में शामिल हुए

0
1

दिल्ली
पूर्व आईपीएस अन्नामलाई कुप्पूसामी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में अन्नामलाई कुप्पूसामी पार्टी महासचिव पी मुरलीधर राव और तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष एल मुर्गुन की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

कर्नाटक के 'सिंघम' के नाम से हैं मशहूर

पूर्व आईपीएस अन्नामलाई कुप्पूसामी कर्नाटक के 'सिंघम' के नाम से मशहूर हैं. बीजेपी ने ट्वीट करते हुए कहा, "पूर्व आईपीएस ऑफिसर के अन्नामलाई पी मुरलीधर राव और एल मुर्गुन की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अन्नामलाई कुप्पूसामी को ईमानदार, बहादुर और साथ सुथरी छवि वाला अधिकारी माना जाता है. उनकी लोकप्रियता की वजह से ही जब बतौर उडूपी और चिकमंगलुरु एसपी उनका तबादला किया गया था, तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया था.

2019 में छोड़ी थी IPS की नौकरी

अन्नामलाई कुप्पसामी ने 2019 में पुलिस सेवा से इस्तीफा दिया था. हालांकि तब उन्होंने राजनीति में आने के बारे में कुछ नहीं कहा था, लेकिन कर्नाटक सरकार की गृह सचिव डी रूपा ने कहा था कि उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया है.

इस्तीफे के बारे में अन्नामलाई ने कोई घोषणा तो नहीं की थी, न ही उन्होंने किसी राजनीतिक दल या राजनेता से संपर्क साधा था. हालांकि अफवाह ये थी कि वे RSS के संपर्क में हैं.

पीएम मोदी की करते रहे हैं तारीफ

अन्नामलाई अक्सर बीजेपी और पीएम मोदी की तारीफ करते हुए दिख जाते हैं. उन्होंने कहा है कि बीजेपी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां भाई-भतीजावाद या चाटुकारिता नहीं चलती है.

एक बार उन्होंने कहा था, "तमिलनाडु में बीजेपी को लेकर कई गलत धारणाएं हैं, इस बारे में जागरुकता पैदा करने की जरूरत है, मैं दिल से ही राष्ट्रभक्त हूं, और बीजेपी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जहां अगर मैं इन शब्दों का इस्तेमाल करूं तो भाई-भतीजावाद या चाटुकारिता नहीं चलती है, मैं इस पार्टी के लिए लगातार काम करना चाहूंगा."