पुलिस पार्टी पर हमला करने वाली दो महिला इनामी नक्सली गिरफ्तार

0
19

जगदलपुर
पुलिस पार्टी पर हमलों में शामिल रहने वाली आठ लाख की इनामी नक्सली महिला को एसटीएफ जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम ने घेरे बंदी कर गिरफ्तार किया इसी के साथ एक अन्य महिला नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार महिला नक्सलियों को न्यायालय में पेश कर वहां से जेल भेज दिया।

प्राप्त समाचारों के अनुसार बीजापुर में सुरक्षाबलों ने दो महिला नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला नक्सली कोरसा मासे उर्फ शांति पर 8 लाख रुपए का इनाम है। जबकि दूसरी महिला नक्सली डीएकेएमएस की अध्यक्ष है। शासन की नीति के अनुसार धारित पद पर एक लाख रुपए का इनाम है। गंगालूर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर एसटीएफ और जिला पुलिस बल ने संयुक्त कार्रवाई कर पकड़ा है। जिला पुलिस बल और डीआरडी की टीम सोमवार को पदेड़ा-चेरपाल की ओर निकली थी। इस दौरान जवानों ने जंगल में घेराबंदी कर एक महिला नक्सली को पकड़ लिया। उसकी पहचान माड़ डिवीजन में कंपनी नंबर एक की सदस्य और पुजारीपारा निवासी कोरसा मासे उर्फ शांति के रूप में हुई है। पकड़ी गई महिला नक्सली पर दिसंबर में कैंप के विरोध में भीड़ को उकसाने और हमले का आरोप है।

वहीं जिला पुलिस बल और एसटीएफ की टीम ने चेरला मार्ग से डीएकेएमएस अध्यक्ष को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। टीम थाना पामेड़ से निकली थी। इस दौरान धरमावरम, सरपंच पारा निवासी सुनीता कारम को पकड़ा। सुनीता पर पामेड़ क्षेत्र में स्थापित नवीन पुलिस कैंप पर 18 दिसंबर को बम से हमला करने और फायरिंग में शामिल होने का आरोप है।