नोएडा: झांसे में लेकर लड़कियों से मंगवाता था अश्लील फोटो-वीडियो, वायरल करने की धमकी दे करता था ब्लैकमेल

0
1

नोएडा
नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया के जरिए लड़कियों को फंसाकर उनसे दोस्ती करता और फिर अश्लील चैट और फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था। आरोप है कि पकड़ा गया युवक सोशल मीडिया के जरिए युवतियों को झांसे में लेकर उनसे नजदीकी बढ़ाता और फोटोज और वीडियोज भेजने को कहता। बाद में उन्हें मॉर्फ कर अश्लील बनाता और ब्लैकमेल करना शुरू कर देता। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 25 सिम और 7 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। बरामद फोनों में एक दर्जन से ज्यादा लड़कियों के अश्लील फोटो और चैट के स्क्रीनशॉट मिले हैं। जानकारी के अनुसार, एक युवती ने युवक पर अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए मामले की तहरीर पुलिस को दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क के पास आने वाला है।

ऐसे फैलाता था जाल, जो फंसता उसे करता था ब्लैकमेल
सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी पहचान एटा निवासी रवि के रूप में की है। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी लड़कियों का नंबर ऑनलाइन डेटा या फिर सोशल मीडिया के जरिए निकालता था। लड़कियों के मोबाइल पर अश्लील चैट भेजता, जो लड़की उससे बात करने लगती। उसका फोटो हासिल कर लेता। साथ ही उससे अश्लील चैट भी करता था। अश्लील चैट और अश्लील फोटो का स्क्रीनशॉट भेज कर लड़कियों को ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम वसूलता था।

पुलिस कर रही पड़ताल, अब तक कितनों को बनाया है शिकार
एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शिकायतकर्ता युवती की चैट और फोटो वायरल करने की धमकी देकर उससे रुपए भी हड़प चुका था। फिलहाल वह और भी पैसों की डिमांड कर रहा था। पुलिस यह भी पड़ताल कर रही है कि वह अभी तक कितनी लड़कियों को ब्लैकमेल कर चुका है।