निर्भया के दोषियों को फांसी देने तिहाड़ पहुंचा पवन जल्लाद, आज करेगा प्रैक्टिस

0
26

मेरठ         
निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ का पवन जल्लाद तिहाड़ जेल दिल्ली पहुंच गया। वह तिहाड़ के गेस्ट हाउस में ठहरा है। पवन सोमवार को मानवरूपी पुतलों को फांसी पर लटकाने का अभ्यास करेगा।  तिहाड़ में अब फांसी देने की तैयारी लगभग पूरी है।

रविवार दोपहर करीब 12 बजे तिहाड़ जेल के सहायक अधीक्षक नवीन दहिया और अन्य दो जेलकर्मी मेरठ जेल पहुंचे। यहां उन्होंने मेरठ जेल के अधीक्षक डॉ. बीडी पांडेय से औपचारिक मुलाकात की। अपने आने के बारे में बताया। करीब 20 मिनट रुककर वह पवन जल्लाद को साथ ले गए। 
 
शाम करीब चार बजे पवन तिहाड़ जेल पहुंच गया। इससे पहले पवन जल्लाद को 20 जनवरी को तिहाड़ जेल में बुलाया गया था। उसने एक दिन तिहाड़ में रुककर मानवरूपी पुतलों को फांसी पर लटकाने का अभ्यास भी किया था। लेकिन ऐन वक्त पर फांसी टलने से पवन को मेरठ लौटना पड़ा। अब पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के अनुसार निर्भया के चारों दोषियों को तीन मार्च की अलसुबह फांसी दी जानी है। 

आसपास नहीं हैं जल्लाद
दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान आदि में कोई अधिकृत जल्लाद नहीं है। उत्तर प्रदेश की मेरठ जेल में पवन और लखनऊ जेल में इलियास जल्लाद हैं। 

तिहाड़ के सहायक अधीक्षक दोपहर करीब 12 बजे अपने स्टाफ के साथ मेरठ आए और पवन को ले गए हैं।
– डॉ. बीडी पांडेय, जेल अधीक्षक मेरठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here