नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो बॉलिवुड में ड्रग्‍स ऐंगल की परतें खंगाल रहा है और इसमें कई टॉप ऐक्ट्रेसेस के नाम

0
3

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर जांच अब बॉलिवुड में ड्रग्स केस से जुड़ चुकी है। दरअसल सुशांत केस की जांच में मामला एनसीबी के हाथ में तब गया जब ईडी को इस केस में ड्रग्स की बू लगने लगी। इसके बाद ही इस केस में एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एंट्री मारी और लगातार बॉलिवुड से जुड़े तार सामने आ रहे हैं। ड्रग्स के इस्तेमाल और लेन-देन मामले में अब कई बड़ी ऐक्ट्रेसेस के नाम सामने आ चुके हैं, जो हैरान करने वाले हैं। ड्रग्स केस में ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती इन दिनों न्यायिक हिरासत में हैं। आइए देखें, कौन-कौन सी ऐक्ट्रेस के नाम ड्रग्स वाले मामले में सामने आ चुके हैं।

जया साहा से जुड़े हैं इन ऐक्ट्रेसेस के तार
अब तक जितने बॉलिवुड ऐक्ट्रेसेस के नाम ड्रग्स केस में सामने आए हैं, सभी के कनेक्शन क्वॉन कंपनी की टैलंट मैनेजर रहीं जया साहा से रहे हैं। जया साहा टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान की इंप्लॉयी हैं जो कई बड़े स्टार्स का काम देखती हैं, जिनमें सुशांत भी शामिल थे । एनसीबी की जांच में ड्रग चैट में कई नए नाम भी सामने आए हैं। इस मामले में एनसीबी टीम जया साहा से पूछताछ कर रही है जिनकी ड्रग चैट रिया चक्रवर्ती के साथ भी सामने आई थी।

रिया चक्रवर्ती
सुशांत केस में सीबीआई के रडार पर आईं रिया चक्रवर्ती पर कानूनी शिकंजा तब कसने लगा जब ड्रग्स से जुड़े तार नजर आने लगे। इस केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती ने स्वीकार किया कि उसने अपनी बहन रिया के लिए ड्रग्स की खरीद की है। इसके बाद रिया ने यह भी कबूला कि वह ड्रग पेडलर्स के साथ लगातार सम्पर्क में थीं। इस कबूलनामे के बाद रिया को 67, एनडीपीएस ऐक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया। केस में मुख्‍य आरोपी रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 8 (C), 27 (A), 29, 20 (B) और 28 धाराओं के तहत अरेस्‍ट किया गया और वह 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। बीते 8 सितंबर को एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया था।

सारा अली खान
रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में कुछ बॉलिवुड सितारों के भी नाम सामने आए थे। ऐसी खबरें आई थीं कि रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ में एनसीबी की टीम को कथित तौर पर बताया था कि सारा अली खान और श्रद्धा कपूर भी सुशांत सिंह राजपूत की ड्रग पार्टियों में शामिल होती थीं। रिया ने बताया था कि सुशांत ने पहली बार सारा अली खान के साथ ड्रग्‍स का हेवी डोज लिया था। अपने बयान में रिया ने कहा, 'केदारनाथ मूवी की शूटिंग के दौरान सुशांत की ड्रग्‍स लेने की लत बढ़ गई। वह इस फिल्‍म से पहले भी ड्रग्स लेता था। हां, पहले वह लिमिटेड लेता था। लेकिन केदारनाथ के दौरान वह ज्‍यादा ड्रग्‍स लेने लगा। रिया के मुताबिक, सुशांत जब मुंबई आए तभी उनका 'सुपर पार्टी कल्चर' बनना शुरू हुआ, जहां ड्रग्स लिया जाता था। रिया ने दावा किया है कि 'केदरनाथ' फिल्‍म की शूटिंग के वक्‍त सुशांत हिमालाय पर रहे, वहां ड्रग्‍स आसानी से और मुफ्त में उपलब्‍ध था। पूरा सेट ही ड्रग्स ले रहा था। रिया के मुताबिक, कैनबिस से भूख बहुत लगती है वो वेट गेन होता है। जब सारा अली खान और सुशांत 'केदारनाथ' की शूटिंग से लौटे तो दोनों का वजन बढ़ा हुआ था। जबकि हिमालय पर जिस माहौल में शूटिंग हो रही थी वहां वजन का बढ़ना नामुमकिन था।

चैट में श्रद्धा कपूर जया से सीबीडी ऑयल मांग रही थीं
ड्रग्स केस में श्रद्धा कपूर का भी नाम सामने आया है। रिपोर्ट है कि एनसीबी इस मामले में श्रद्धा कपूर से भी पूछताछ कर सकती है। ड्रग्स को लेकर सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा और श्रद्धा कपूर का चैट सामने आया। इस चैट में श्रद्धा कपूर जया से सीबीडी ऑयल मांग रही हैं, जो एक प्रकार का ड्रग होता है। पूछताछ में जया साहा ने कुबूल किया है कि उन्होंने श्रद्धा कपूर के लिए सीबीडी ऑयल खरीदा था। जया ने इसके साथ ही पूछताछ में कई और नाम भी लिए हैं।

रिया ने रकुलप्रीत सिंह का भी नाम लिया
कुछ रिपोर्ट्स में यह कहा गया कि रिया ने इस पूछताछ में सारा अली खान के अलावा रकुलप्रीत सिंह का भी नाम लिया था। ऐसी खबरें सामने आईं कि रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी की पूछताछ के दौरान कथित तौर पर यह कहा था कि सारा अली खान और रकुलप्रीत सिंह सुशांत सिंह राजपूत के फार्महाउस पर ड्रग पार्टी करने के लिए आती थीं। इसके बाद से ही रकुलप्रीत का नाम खबरों में आने लगा। इस मामले में रकुल प्रीत ने दिल्ली हाई कोर्ट में मीडिया ट्रायल के खिलाफ एक याचिका भी दायर की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उनके खिलाफ चल रहे मीडिया ट्रायस पर केंद्र से जवाब मांगा है।

दीपिका पादुकोण
जहां नरकोटिक्स ब्यूरो सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को समन भेजने की तैयारी में है, वही चैट में जिन N, J, S,D और K के बीच ड्रग्स को लेकर बात हुई है, उसमें D का मतलब दीपिका पादुकोण है। ड्रग चैट में D यानी दीपिका पादुकोण जिस K से ‘माल’ यानी ड्रग्स की मांग कर रही हैं, वो K असल में करिश्मा है जो क्वॉन टैलेंट मैनजमेंट एजेंसी की कर्मचारी है। दीपिका के सवाल पर करिश्मा कहती हैं, 'मेरे पास है लेकिन घर पर है। मैं बांद्रा में हूं।' करिश्मा आगे कहती हैं, 'अगर कहो तो मैं अमित से पूछ सकती हूं।' इस पर दीपिका का जवाब आता है, 'हां, प्लीज।' करिश्मा कहती हैं, 'अमित के पास है, वह इसे ले जा रहा है।' इस पर दीपिका कहती हैं, 'Hash न वीड नहीं।'

दीया मिर्जा ने किया है इन आरोपों का खंडन
ड्रग्स मामले में ऐक्ट्रेस दीया मिर्जा का भी नाम लिया गया। दीया ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, 'मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। मैं कानूनी लड़ाई लड़ूंगी।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इस तरह की रिपोर्टिंग का सीधा असर में छवि पर पड़ा है। इससे मेरा करियर खराब हो सकता है जिसे मैंने कड़ी मेहनत के साथ बनाया है।' ऐक्‍ट्रेस ने तीसरा ट्वीट किया, 'मैंने कभी भी लाइफ में नारकोटिक या बैन चीजों का इस्‍तेमाल किसी भी रूप में नहीं किया है। भारत की नागरिक होने के नाते जो भी कानूनी उपाय उपलब्‍ध हैं, मैं उसका इस्‍तेमाल कर सकती हूं। मेरे साथ खड़े रहनेवाले समर्थकों का शुक्रिया।'