नाबालिग लड़कियों को आर्केस्ट्रा में काम दिलाने का प्रलोभन देकर बनाया बंधक, आरोपी गिरफ्तार

0
1

बलौदाबाजार
कुली-कबाड़ी में काम करने वाले मजदूरों के नाबालिग बच्चों को आर्केस्ट्रा में काम दिलाने के बहाने अपने साथ ले जाकर उन्हें वहां बंधक बनाकर रखने वाले उत्तरप्रदेश के ग्राम सकलडीह निवासी अरुण उर्फ राजू गुप्ता को बलौदाबाजार पुलिस ने उसे वहां से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

बलौदाबाजार पुलिस ने बताया कि भाठापारा के कई ग्रामीणजन कुली-कबाड़ी के काम से बाहर गए थे इस दौरान उनकी नाबालिग बच्चियों को कोई अज्ञात व्यक्ति आर्केस्ट्रा में काम दिलाने के बहाने बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इन्हीं में एक मजदूर ने 20 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज करवाया कि उनकी बच्ची के साथ गांव के कई नाबालिक लड़कियों को अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया है। पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज करते हुए इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी और उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलौदाबाजार निवेदिता पाल, एसडीओपी भाटापारा बी.के. द्विवेदी के कुशल मार्गनिर्देर्शन में थाना प्रभारी तारेश साहू, प्रशिक्षु. डी.एस.पी. द्वारा एक टीम का गठन किया गया।

इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम सकलडीहा चंदौली उत्तरप्रदेश का अरूण उर्फ राजू गुप्ता नाबालिक बालिकाओं को बरगलाकर अपने साथ भगाकर बनारस उत्तरप्रदेश ले गया है जो लॉकडाउन होने से अपने घर ग्राम सकलडीहा में आकर छिपा हुआ हैं। सूचना मिलते ही हालात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा कर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निदेर्शानुसार में गठित विशेष टीम को वहां भेजा और आरोपी अरूण उर्फ राजू गुप्ता पिता स्व. पुनवासी गुप्ता उम्र 27 साल को ग्राम सकलडीहा थाना सकलडीहा, चंदौली उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के से नाबालिक बालिकाओं को छुड़ाकर पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर आई और परिजनों को उन्हें सौंप दिया गया। पुलिस आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 376/20 धारा 363 भा.द.वि. के मामला दर्ज कर लिया है।