नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, पुलिस ने सभी 8 आरोपियों को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

0
2

 झांसी  
झांसी के पॉलीटेक्निक छात्रावास में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप में शामिल सभी आठ आरोपितों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। सभी को देर शाम न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार सभी आरोपितों की उम्र 19 से 24 साल के बीच है।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र निवासी 17 साल की छात्रा रविवार दोपहर अपने दोस्त के साथ पॉलीटेक्निक कॉलेज के समीप ग्राउंड में बैठकर बातें कर रही थी। इसी बीच वहां पहुंचे पॉलीटेक्टिनक के कई छात्र उन्हें खींचकर छात्रावास में ले गए और छात्रा के साथ दरिंदगी की। एक सिपाही ने शोर सुनकर उसे हैवानों से मुक्त कराया था।

घटना की जानकारी एसएसपी दिनेश कुमार पी को हुई तो उन्होंने कई टीमें बनाकर गिरफ्तारी के आदेश दिए। पुलिस ने पॉलीटेक्निक से छात्रों का रिकॉर्ड निकलवाया और छात्रा से हैवानों की पहचान कराई। रात भर ताबड़तोड़ छापेमारी कर पुलिस ने उन आठों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान छात्रा ने की। पुलिस ने पहले 10 से 15 पॉलीटेक्निक छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था लेकिन बाद में बताया वारदात में आठ ही छात्र शामिल थे जिनको गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह हैं आरोपित
पुलिस के अनुसार वारदात में छात्रा ने जिन हैवानों की पहचान की है उनमें कुलपहाड़, महोबा का रोहित कुमार सैनी, निछानी कला थाना कबरई, महोबा का भरत कुमार कुशवाहा, निपाठकपुरवा थाना वजीरगंज, गोण्डा का शैलेन्द्र नाथ पाठक, खिल्लीवारी थाना टहरौली, झांसी का मयंक शिवहरे, तिवारीपुर थाना थरवई, प्रयागराज का विपिन तिवारी, रौनयापुरा रानीपुर थाना मऊरानीपुर का झांसी मोनू पार्या व धर्मेंन्द्र सेन और मोड़ारी कुलपहाड़ जनपद महोबा का संजय कुशवाहा शामिल हैं।

सभी शिनाख्तों की गिरफ्तारी
एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि गैंगरेप में शामिल नामजद भरत व मुख्य आरोपित रोहित सैनी के साथ सभी आठ छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी व उसके दोस्त ने सभी आरोपितों की शिनाख्त की है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपितों के अलावा जांच में अन्य कोई नाम आते हैं तो उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।