दो लाख के गहने चुराने वाली महिला गिरफ्तार

0
2

रायपुर। खमतराई पुलिस ने दो लाख रुपये के शातिर महिला चोर को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके पास चोरी के मंगलसूत्र, सोने की पट्टी, चूडि?ां, झुमका को भी बरामद कर लिया।

खमतराई पुलिस ने बताया कि शिवानंद नगर सेक्टर 3 निवासी भारती वरू पत्नी नरेश वलमजी वरू समता कॉलोनी स्थित एक पार्लर में काम करती हैं। रोज की तरह भारती 5 सितंबर की सुबह करीब 8 बजे अपने काम पर चली गईं। इसके बाद 11.30 बजे उनके पति भी घर में ताला लगाकर काम पर चले गए। शाम करीब 5.30 बजे पहुंचे तो मेन गेट पर ताला नहीं था। अंदर गए तो वहां भी दरवाजे के ताले गायब थे। घर के अंदर अलमारी और उसमें रखा लॉकर भी खुला था। चेक करने पर पता चला कि उसमें रखे गहने गायब थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि सिविल लाइंस निवासी इसरत बानो उर्फ खुशबू प्रधान का दंपति के घर आना-जाना था। घटना के दिन भी वह उनके घर में जाते हुए देखी गई थी।

इस आधार पर पुलिस ने इसरत से पूछताछ की तो उसने चोरी की बात स्वीकार कर ली। बताया कि दंपति के घर आने-जाने के कारण उसे घर और आलमारी की चाबी के बारे में पता था। मौका पाकर उसने चाबी का एक सेट चोरी किया और फिर गहने पार किए। पुलिस ने उसके पास से सोने का 2 मंगलसूत्र, पंच धातु में सोने की पट्टी लगी 3 चूड़ी, सोने का झुमका बरामद किया है।