दो फीट गड्ढा खोदकर चोर ले लड़े 11 लाख 55 हजार

0
1

पत्थलगांव
भारतीय स्टेट बैंक में सुबह बैंक खोलने पर पता चला कि बैंक के पीछे की दिवार पर लगभग दो फीट का गडढा बना दिखायी दिया, शुरूवाती तौर पर बैंक से रुपए चोरी होने का अंदेशा नही लग पाया, परंतु बाद में कैश मिलान करने पर 11 लाख 55 हजार 520 रुपए की चोरी होना पाया गया। इस घटना की रिपोर्ट बैंक मैनेजर चंदन कुमार सिंह ने थाना मे दर्ज करायी।

सोमवार की दरम्यिानी रात अज्ञात चोरो ने बैंक की पिछली दिवार मे सेंधमारी कर पेटी मे रखे 11 लाख 55 हजार 520 रुपए की चोरी कर ली गयी है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस के अधिकारी बैंक पहुंचकर चोरो का सुराग लगाने मे जुट गये थे,परंतु उन्हे कोई खास सफलता नही मिल सकी। बैंक मे लगे कैमरे मे चोर की तस्वीर कैद हुयी है,परंतु उससे भी कोई खास मदद नही मिल सकी। थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि नाकेबंदी कर अज्ञात चोरो को पकडने का प्रयास किया जा रहा है,उन्होने बताया कि बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 457,380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यहा का स्टेट बैंक एक पुराने निजी मकान मे संचालित होता है, जिस दिवार पर चोरो ने सेंधमारी की वह काफी पुरानी एवं सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल बेकार थी। अज्ञात चोर पुरानी दिवार को तोडकर आसानी से बैंक के अंदर घुस गये,जहा उन्हे बैंक के कीचन मे बना दरवाजा भी खुला पाया गया,जिससे उनका रास्ता और साफ हो गया। वे बडे ही आसानी से बैंक के कैश काउंटर तक पहुंच गये,जहा उन्होने एक दो ताले तोडकर कैश रूम मे प्रवेश कर लिया,जहा उन्हे एक मामूली सी संदुक मे लाखो रुपए रखे पाये गये। यहा सवाल यह उठता है कि चोरी की घटना घटते वक्त आखिर बैंक का सायरन क्यो नही बजा या फिर करोडो का लेन देन होने वाले बैंक मे सुरक्षा की दृष्टि से रात के दौरान गार्ड की नियुक्ति क्यो नही की गयी।