तेजस्वी के साथ रहने वाले संजय यादव कोरोना पाॅजिटिव, नेता विपक्ष आइसोलेट, सभी मीटिंग कैंसिल   

0
1

 पटना  
बिहार नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के साथ रहने वाले संजय यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सूचना मिलते ही तेजस्वी यादव ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं के साथ गुरुवार को होने वाली मुलाकात भी टाल दी थी। तेजस्वी यादव 21 अगस्त को दिल्ली गए थे। उनके साथ संजय यादव भी थे। वहीं पर संजय यादव को कोरोना के लक्षण दिखे। लिहाजा 22 अगस्त को वह तेजस्वी यादव के साथ रघुवंश प्रसाद सिंह से मिलने नहीं गए। संजय यादव की दिल्ली में ही जांच हुई। इसीलिए वह नेता प्रतिपक्ष के साथ पटना नहीं लौटे। अब संजय की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तेजस्वी यादव ने भी खुद को सबसे अलग कर लिया है। गुरुवार को आवास पर आए कार्यकर्ताओ से भी उन्होंने मुलाकात नहीं की।

आश्रयगृह में 10 समेत पटना में 316 नए संक्रमित मिले
पटना के इंद्रपुरी में स्थित आश्रयगृह में 10 और हाइकोर्ट में तीन समेत जिले में कुल 316 नए लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हजार 784 हो गई है। वहीं 17 हजार 22 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।  पटना में तीन हजार 687 लोग अभी एक्टिव हैं। इस प्रकार पटना में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट बढ़कर 86 फीसदी हो गया है। अभी तक कुल 75 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि पटना में एंटीजन किट से तीन हजार 930 लोगों की जांच की गई। वहीं आरटीपीसीआर से 156 और ट्रूनेट से 57 लोगों की जांच की गई है। 

पटना शहर के ज्यादातर जगहों से कोरोना संक्रमित मिले हैं। जहां संख्या ज्यादा रही उसमें इंद्रपुरी में स्थित आश्रयगृह से 10, हाईकोर्ट से तीन, अनीसाबाद से छह, बाजार समिति से चार, बोरिंग रोड से सात, कंकड़बाग से पांच, लोहानीपुर से पांच, राजीव नगर से चार, पीएमसीएच से पांच शामिल हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ से 10, बिहटा से छह, बिक्रम से पांच, दानापुर से 16, दनियावां से छह, फतुहा से सात, पालीगंज से छह, मोकामा से दो, दुल्हिनबाजार से दो और धनरुआ आदि से एक शामिल हैं।

पीएमसीएच में मिले 22 संक्रमित
पीएमसीएच में गुरुवार को पटना समेत विभिन्न जिलों के कुल 22 नए लोग संक्रमित मिले हैं। प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि आरटी पीसीआर से 282 लोगों की जांच की गई। जिसमें पीएमसीएच में भर्ती मरीज समेत आसपास के 12 लोग संक्रमित मिले। वहीं औरंगाबाद से चार और शेखपुरा से दो लोग शामिल हैं। एंटीजन किट से 139 लोगों की जांच की गई। जिसमें चार लोग संक्रमित मिले हैं। पीएमसीएच के कोविड वार्ड में 56 मरीज भर्ती हैं।

आईजीआईएमएस में 36 संक्रमित
आईजीआईएमएस में कुल एक हजार 528 लोगों की जांच की गई। जिसमें 36 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गए हैं। संस्थान में भर्ती आठ मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं सीतामढ़ी में पांच, सारण में 11, बांका में छह, कैमूर में चार और लखीसराय में दो संक्रमित मिले हैं।

पटना एम्स में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव की मौत
पटना एम्स में गुरुवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि मरने वालों में एयरपोर्ट जगदेव पथ इलाके के 45 वर्षीय सुबोध कांत पाठक, बिहटा के  55 वर्षीय रामबाबू सिंह, खोजा इमली के पूर्णंदु, फुलवारीशरीफ के 62 वर्षीय शरदा देवी, बचहवार के 50 वर्षीय अमरनाथ कुमार व पाटलीपुत्रा कॉलोनी के 69 माधुरी श्रीवास्तव हैं। वहीं में एम्स गुरुवार को बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापस हुए। कुल 36 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। 16 सस्पेक्टेड व 16 पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए हैं। विभिन्न वार्डों से 35 मरीज डिस्चार्ज हुए और एक मरीज अपनी कोविड की बीमारी के इलाज के लिए दूसरे अस्पताल चले गए। वर्तमान में पटना एम्स में कोरोना के 189 मरीज भर्ती हैं।