ट्रंप 15 अक्टूबर को जो बाइडेन के साथ डिबेट नहीं करेंगे

0
3

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन के बीच लड़ाई और रोचक होती जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐलान किया है कि वे 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशिल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने फॉक्स न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि डिबेट्स कमीशन के वर्चुअली प्रेसिडेंशिल डिबेट कराने के प्रस्ताव से वह सहमत नहीं हैं। इसलिए, वे 15 अक्टूबर को जो बाइडेन के साथ बहस नहीं करेंगे।

कमीशन ने किया वर्चुअली डिबेट का ऐलान
आज ही डिबेट कमीशन ने ऐलान किया था कि कोरोना वायरस के कारण डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच होने वाली आगामी बहसें ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। कमीशन ने कहा कि आगामी डिबेट एक टाउन-हॉल स्टाइल इवेंट होगा। जिसमें दोनों प्रतिभागी अगल-अलग स्थानों से वर्चुअली माध्यमों से शामिल होंगे।

ट्रंप ने पहले ही दिया था डिबेट में शामिल होने का संकेत
ट्रंप ने मंगलवार को ही संकेत दिया था कि वह कोरोना संक्रमण से उबरने के बावजूद जो बाइडेन के साथ एक मंच पर डिबेट करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर इसके बहुत अच्छा होने की आशा भी जताई थी। बता दें कि पहले डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन से पिछड़ गए थे। ट्रंप के शीर्ष सहयोगियों और सलाहकारों ने भी हाल के दिनों में उम्मीद जताई थी राष्ट्रपति आगामी डिबेट्स में हिस्सा लेंगे।

जानिए कौन करेगा डिबेट्स का संचालन
रिपोर्ट के अनुसार, पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट का संचालन फॉक्स न्यूज के मशहूर एंकर क्रिस वालास ने किया था। सी-स्पैन नेटवर्क्स के स्टीव स्कली 15 अक्टूबर को मियामी (फ्लोरिडा) में होने वाली दूसरी बहस और एनबीसी न्यूज की क्रिस्टन वेलकर 20 अक्टूबर को नैशविले (टेनेसी) में तीसरी बहस का संचालन करेंगी।

अप्रूवल रेटिंग में बाइडेन आगे
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में बस एक महीना ही बाकी है। इस दौरान जो अप्रूवल रेटिंग देखने को मिल रहा है। उसमें डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं। उनके प्रतिद्वंदी और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बाइडेन 10 अंक आगे चल रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी और हेल्थकेयर के मुद्दे को लेकर बाइडेन बढ़त बनाए हुए हैं। जबकि, चीन के खिलाफ कड़े कदमों को लेकर ट्रंप आगे हैं।